अब ड्राइवरलेस कार से होगी ग्रॉसरी की होम डिलीवरी, इस शहर से होगी शुरुआत

अमेरिका में दो कंपनियां मिलकर ड्राइवरलेस कार से ग्रॉसरी डिलीवर करेंगी।

By Bani KalraEdited By: Publish:Fri, 17 Aug 2018 02:58 PM (IST) Updated:Thu, 23 Aug 2018 08:04 AM (IST)
अब ड्राइवरलेस कार से होगी ग्रॉसरी की होम डिलीवरी, इस शहर से होगी शुरुआत
अब ड्राइवरलेस कार से होगी ग्रॉसरी की होम डिलीवरी, इस शहर से होगी शुरुआत

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। अब ग्रॉसरी लेने के लिए लोगों को ग्रॉसरी स्टोर जाने की जरुरत नहीं होगी। अमेरिका में दो कंपनियां मिलकर ड्राइवरलेस व्हीकल से ग्रॉसरी डिलिवर करेगी। इसके लिए ग्राहकों को अपना ऑर्डर शेड्यूल करना होगा। दरअसल, कुछ महीने पहले अमेरिका के सबसे बड़े सुपरमार्केट रिटेलर Kroger और दुनिया का पहला ड्राइवरलेस डिलीवरी व्हीकल बनाने वाली कंपनी Nuro ने पार्टनरशिप की थी। इस पार्टनरशिप के तहत Nuro के रोबोट के जरिए ग्रॉसरी डिलीवर की जाएगी।

अब दोनों कंपनियों ने इस बात का ऐलान किया है कि अरिजोना का Scottsdale पहला शहर होगा, जहां सेल्फ ड्राइविंग व्हीकल के जरिए ग्राहकों को ग्रॉसरी डिलीवर की जाएगी। इस मौके पर Scottsdale के मेयर ने कहा कि यह हमारे लिए गर्व की बात है। हम इस नई तकनीक का स्वागत करते हैं जो हमारे शहर के लोगों की भलाई के लिए है।

Kroger के चीफ डिजिटल ऑफिसर येल कॉइसेट ने बताया कि हम अपने ऑटोनॉमस व्हीकल डिलीवरी प्रोजेक्ट को लेकर उत्साहित हैं। हम अपने ग्राहकों को ज्यादा से ज्यादा सुविधाएं देना चाहते हैं और Nuro के साथ हमारी पार्टनरशिप में हम समझ पाएंगे कि ग्राहकों को इस ऑटोनॉमस व्हीकल को लेकर क्या रिस्पॉन्स है।

बता दें कि Nuro अपने प्रोजेक्ट की शुरुआत सेल्फ-ड्राइविंग टोयोटा प्रीयस फ्लीट के साथ करेगा। बाद में कंपनी अपने कस्टम R1 ड्राइवरलेस व्हीकल लाएगी। इसके तहत ग्राहक अपनी ग्रॉसरी ऑर्डर को शेड्यूल कर सकेंगे।

chat bot
आपका साथी