कावासाकी निंजा ZX-6R की भारत में शुरु हुई प्री-बुकिंग, इन बाइक्स से होगा मुकाबला

कावासाकी निंजा ZX-6R को पूणे स्थित चाकण प्लांट में असेम्बल किया जाएगा

By Ankit DubeyEdited By: Publish:Thu, 01 Nov 2018 11:02 AM (IST) Updated:Thu, 01 Nov 2018 11:02 AM (IST)
कावासाकी निंजा ZX-6R की भारत में शुरु हुई प्री-बुकिंग, इन बाइक्स से होगा मुकाबला
कावासाकी निंजा ZX-6R की भारत में शुरु हुई प्री-बुकिंग, इन बाइक्स से होगा मुकाबला

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। इंडिया कावासाकी मोटर (IKM) भारत में आक्रामक रूप से अपने प्रोडक्ट लाइन-अप का विस्तार कर रही है। कंपनी ने अब अपनी निंजा ZX-6R सुपरस्पोर्ट मोटरसाइकिल की बुकिंग लेना शुरू कर दी है। देश में मौजूद सभी डीलर्स कावासाकी निंजा ZX-6R की बुकिंग के लिए 1.5 लाख रुपये की टोकन राशि ले रहे हैं। कंपनी इस बाइक को इस साल दिसंबर के अंत तक लॉन्च करेगी और निंजा ZX-6R की डिलीवरी जनवरी 2019 से शुरू हो जाएगी। कावासाकी निंजा ZX-6R को देश में सेमी-नॉक्ड डाउन (SKD) यूनिट के साथ सीमित संख्या में लाया जाएगा। हालांकि, कंपनी ने इस बात का खुलासा नहीं किया है कि भारत में इसकी कितनी यूनिट्स बेची जाएंगी।

2019 कावासाकी निंजा ZX-6R को इसी साल वैश्विक स्तर पर पैश किया गया था और इसमें निंजा 400-esque ट्विन LED हेडलैंप्स, बदले हुए फेयरिंग और नए डेकल्स दिए गए हैं। टेल सेक्शन में भी बदला हुआ डिजाइन के साथ LED टेललाइट्स दी गई हैं। बाइक में सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिया गया है। कावासाकी निंजा ZX-6R को भारत में 2020 मॉडल के तौर पर भी उतारा जा सकता है।

भारतीय मॉडल की स्पेसिफिकेशन्स का खुलासा नहीं हुआ है, लेकिन अंतरराष्ट्रीय बाजार में मौजूद कावासाकी निंजा ZX-6R में 636cc इन-लाइन फोर सिलेंडर इंजन दिया गया है, जो कि 126bhp की पावर और 70.6Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन 6-स्पीड ट्रांसमिशन के साथ स्लिपर क्लच से लैस है और इसमें कई सारे फीचर्स जैसे KIBS (कावासाकी इंटेलिजेंट एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम), कावासाकी ट्रैक्शन कंट्रोल (KTRC), दो पावर मोड्स, ABS और अपशिप्ट के साथ कावासाकी क्विक शिफ्टर (KQS) दिए गए हैं।

मिडलवेट सुपरस्पोर्ट सेगमेंट में यह बाइक यामाहा YZF-R6, सुजुकी GSX-R600, ट्रायंफ टायटोना 675 जैसी बाइक्स को कड़ी टक्कर देगी। भारत में ZX-6R का सीधा मुकाबला फिलहाल किसी से नहीं है लेकिन कीमत के आधार पर इसका मुकाबला डुकाटी 959 पैनिगेल और ट्रायंफ स्ट्रीट ट्रिपल RS से होगा।

कावासाकी निंजा ZX-6R को पूणे स्थित चाकण प्लांट में असेम्बल किया जाएगा और इसकी अनुमानित कीमत 11-12 लाख रुपये (एक्स शोरूम) शुरुआती हो सकती है।

chat bot
आपका साथी