जीप वैगोनियर फ्लैगशिप SUV टेस्टिंग के दौरान आई नजर, टोयोटा लैंड क्रूजर को देगी टक्कर

जीप की फ्लैगशिप SUV वैगोनियर की टेस्टिंग चर रही है। भारत में आने के बाद इसका मकुाबला टोयोटा लैंड क्रूजर से होगा

By Ankit DubeyEdited By: Publish:Thu, 04 Jan 2018 04:44 PM (IST) Updated:Sat, 06 Jan 2018 10:37 AM (IST)
जीप वैगोनियर फ्लैगशिप SUV टेस्टिंग के दौरान आई नजर, टोयोटा लैंड क्रूजर को देगी टक्कर
जीप वैगोनियर फ्लैगशिप SUV टेस्टिंग के दौरान आई नजर, टोयोटा लैंड क्रूजर को देगी टक्कर

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। जीप अपने फ्लैगशिप मॉडल वैगोनियर SUV का उत्पादन कर रही है जिसे 2019 में लॉन्च किया जाएगा। यह कार जीप चिरोकी और ग्रैंड चिरोकी से ऊपर पॉजिशन होगी। हालही में इस लग्जरी SUV को टेस्टिंग के दौरान देखा गया। जीप ने वैगोनीर को दो वेरिएंट में उतारेगी जिसका नाम वैगोनियर और ग्रैंड वैगोनियर होगा।

जीप ने इस कार का वजन कम करने के लिए स्टील की जगह एल्यूमीनियम का इस्तेमाल किया है। इस SUV में ग्रैंड चिरोकी की झलक दिखाई देती है। इसके साथ ही इसमें सिग्नेचर 7 स्लेट ग्रिल लगाई गई है। जीप वैगोनियर के रियर में कंपनी हॉरिजोंटल टेललैंप्स लगाएगी और नीचे की तरफ फॉग लैंप/रिफ्लैक्टर लगाएगी। आपको बता दें वैगोनियर से पहले कंपनी एक सब-कॉम्पैक्ट SUV को 2018 के अंत तक लॉन्च करेगी।

टोयोटा लैंड क्रूजर को देगी टक्कर:

जीप वैगोनियर का मुकाबला टोयोटा लैंडक्रूजर से होगा। इस SUV के इंटीरियर की बात करें तो सेंट्रल कंसोल तथा इसके स्विचेस, डिस्प्ले, ऑडियो, एयर कंडीशनिंग तथा ड्राइविंग संबंधी बदलाव भी किए गए हैं। कार में इलेक्ट्रो मल्टी विजन तथा नेविगेशन के लिए 9 इंच की डिस्प्ले स्क्रीन लगाई गई है। कार में फ्रंट कैमरा तथा राडार सेंसर भी दिया गया है, जिससे ड्राइविंग सेफ रहती है। प्री-कोलिजन सेफ्टी सिस्टम की वजह से किसी कार के सामने आने पर इसमें खुद ब खुद ब्रेक्स भी लग जाते हैं। इंजन की बात करें तो फेसलिफ्ट लैंड क्रूजर में 4.5 लीटर का डीजल इंजन दिया गया है। इस एसयूवी को 2016 में आयोजित होने वाले दिल्ली ऑटो एक्सपो में लॉन्च किया जा सकता है। 

chat bot
आपका साथी