जीप कंपास ट्रेलहॉक की बुकिंग शुरू, स्कोडा करॉक SUV से होगा मुकाबला

जीप कंपास ट्रेलहॉक की बुकिंग 50,000 रुपये से शुरू हो चुकी है

By Ankit DubeyEdited By: Publish:Mon, 19 Mar 2018 05:30 PM (IST) Updated:Tue, 20 Mar 2018 07:38 AM (IST)
जीप कंपास ट्रेलहॉक की बुकिंग शुरू, स्कोडा करॉक SUV से होगा मुकाबला
जीप कंपास ट्रेलहॉक की बुकिंग शुरू, स्कोडा करॉक SUV से होगा मुकाबला

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। जीप के कुछ डीलरशिप ने आगामी कंपास ट्रेलहॉक SUV की बुकिंग शुरू कर दी है। डीलर्स इस कार के लिए 50,000 रुपये की बुकिंग राशि ले रहे हैं। दिल्ली में मौजूद जीप डीलर्स की माने तो कंपास ट्रेलहॉक वर्जन को जून के अंत तक या फिर जुलाई महीने में लॉन्च कर दिया जाएगा। डीलर्स की माने तो कंपास ट्रेलहॉक की कीमत मौजूदा कंपास से 2.5 लाख रुपये ज्यादा हो सकती है।

कंपास ट्रेलहॉक वर्जन को फिएट क्राइस्लर ऑटोमोबाइल के रंजनगांव प्लांट में बनाया जा रहा है। इसे मेड इन इंडिया एसयूवी को ऑस्ट्रेलिया और जापान में निर्यात कर बेचा जा रहा है। जीप कंपास ट्रेलहॉक वर्जन में 2.0 लीटर डीजल इंजन ही दिया गया है। हालांकि इसमें 9 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया जाएगा। भारतीय वर्जन में 2.0 लीटर डीजल इंजन के साथ मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है और 1.4 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया गया है। इंजन 4 व्हील ड्राइव से लैस होगा। जीप ने अभी अपने कंपास ट्रेलहॉक वर्जन के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। कंपनी के मुताबिक वह फिएट क्राइसलर ऑटोमोबाइल्स के पुणे प्लांट में इस कार को बनाएगी और यहीं से राइट-हैंड ड्राइव वर्जन को बना कर निर्यात भी करेगी।

जीप कंपास के स्टैंडर्ड वेरिएंट के मुकाबले ट्रेलहॉक वर्जन के बारे में बात करें तो इसमें अलग एलॉय व्हील्स, सिग्नेचर रेड रिकवरी हुक्स, एक ब्लैक पेंटेड एंटी-ग्लेयर बॉनट डेकल, स्किड प्लेट्स, सभी मौसम के हिसाब से फर्श मैट और ट्रेल रेटेड बैजिंग दी जाएगी।

स्कोडा करॉक SUV से होगा मुकाबला:

जीप कंपास ट्रेलहॉक का मुकाबला स्कोडा की करॉक SUV से होगा। भारत में करॉक को जल्द लॉन्च किया जाएगा। पिछले साल स्कोडा ने अपनी कारॉक SUV को पेश किया था। कंपनी ने इसे फॉक्सवैगन ग्रुप के MQB प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है। इसी प्लेटफॉर्म पर स्कोडा कोडिए, ऑक्टाविया और फॉक्सवैगन टिग्वॉन को भी बनाया गया है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में उपलब्ध स्कोडा कारॉक में 1.0 लीटर और 1.5 लीटर TSi पेट्रोल इंजन दिए गए हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि भारत आने वाली कारॉक एसयूवी में 2.0 लीटर डीजल इंजन दिया जा सकता है। यह इंजन 7-स्पीड DSG गियरबॉक्स से जुड़ा होगा। चर्चाएं हैं कि बेस वेरिएंट में मैनुअल गियरबॉक्स दिया जा सकता है। भारत में इन दिनों लोगों का रूझान पेट्रोल कारों की तरफ ज्यादा है, ऐसे में कंपनी कारॉक एसयूवी का पेट्रोल वेरिएंट भी यहां उतार सकती है। 

chat bot
आपका साथी