Hyundai Venue ने पार किया 1 लाख बुकिंग का आंकड़ा, इस वेरिएंट की है सबसे ज्यादा डिमांड

Hyundai India ने मई 2019 में अपनी सबकॉम्पैक्ट एसयूवी Venue लॉन्च की थी जो कि हर महीने काफी अच्छे आंकड़े से बिक रही है

By Ankit DubeyEdited By: Publish:Wed, 01 Jan 2020 06:05 PM (IST) Updated:Wed, 01 Jan 2020 06:05 PM (IST)
Hyundai Venue ने पार किया 1 लाख बुकिंग का आंकड़ा, इस वेरिएंट की है सबसे ज्यादा डिमांड
Hyundai Venue ने पार किया 1 लाख बुकिंग का आंकड़ा, इस वेरिएंट की है सबसे ज्यादा डिमांड

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Hyundai India ने मई 2019 में अपनी सबकॉम्पैक्ट एसयूवी Venue लॉन्च की थी जो कि हर महीने काफी अच्छे आंकड़े से बिक रही है। इसी के साथ ही कंपनी ने घोषणा करते हुए कहा कि उसने Venue की 1 लाख से ज्यादा बुकिंग हासिल कर ली हैं। इनमें सबसे ज्यादा डिमांड टॉप-स्पेसिफिकेशन मॉडल के साथ BlueLink कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी की है, जो कि SX DCT और टॉप-एंड SX (O) ट्रिम में दी जा रही है। 50 फीसदी से ज्यादा ग्राहक इन वेरिएंट्स को खरीद रहे हैं।

भारतीय बाजार में बेहतर रिस्पांस मिलने के साथ ही अब Hyundai इस एसयूवी को भारत से बना कर साउथ अफ्रीका भी निर्यात कर रही है और कंपनी इसकी 1400 यूनिट्स का निर्यात कर चुकी है। Hyundai Venue को साउथ अफ्रीका में दिसंबर 2019 में लॉन्च किया गया है। राइट-हैंड-ड्राइव (RHD) मार्केट्स के साथ कंपनी अब लेफ्ट-हैंड-ड्राइव (LHD) Hyundai Venue एसयूवी को भी मिडल ईस्ट, अफ्रीका और लैटिन अमेरिका के लिए बनाकर निर्यात करेगी।

Hyundai Venue तीन इंजन विकल्प के साथ आती है। कंपनी ने इसमें 1.0 लीटर, थ्री-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड मोटर दी है जो कि 118 bhp की पावर और 172 Nm का टॉर्क जनरेट करती है। ये इंजन 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ स्टैंडर्ड आता है। इसके साथ ही कंपनी DCT का ऑप्शन भी दे रही है। कंपनी इसमें 1.2 लीटर, फोर-सिलेंडर नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन भी दे रही है जो 82 bhp की पावर और 114 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है। इसके साथ ही कंपनी इसमें 1.4 लीटर, फोर-सिलेंडर, टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन भी दे रही है जो कि 89 bhp की पावर और 220 Nm का टॉर्क जनरेट करता है और ये इंजन 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ स्टैंडर्ड आता है।

ये भी पढ़ें:

दिसंबर महीने में MG Motor ने मचाई धूम, बेची 3 हजार से ज्यादा Hector

Hyundai की बिक्री में आई 10 फीसद की गिरावट, जानें कंपनी ने कितनी बेची गाड़ियां

chat bot
आपका साथी