अगस्त में लांच हो सकता है Honda Amaze का फेसलिफ्ट, सामने आई ये जानकारी

Honda Amaze Facelift होंडा कार्स इंडिया अगले महीने यानी अगस्त तक भारत में अपनी पॉपुलर कॉम्पैक्ट सेडान कार अमेज़ के फेसलिफ्ट वैरिएंट को लांच करने की तैयारी कर रही है। हालांकि इसे लेकर फिलहाल कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है।

By Rishabh ParmarEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 05:00 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 05:00 PM (IST)
अगस्त में लांच हो सकता है Honda Amaze का फेसलिफ्ट, सामने आई ये जानकारी
अगस्त में लांच हो सकता है Honda Amaze का फेसलिफ्ट

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। जापानी ऑटोमेकर, होंडा कार्स इंडिया कथित तौर पर 17 अगस्त, 2021 तक भारत में अमेज फेसलिफ्ट लॉन्च करने की योजना बना रही है। 2021 होंडा अमेज फेसलिफ्ट में कुछ डिज़ाइन परिवर्तन और हाइटेक इंटीरियर प्राप्त होंगे और नए फीचर्स भी देखने को मिलेंगे। होंडा ने अभी तक इस कॉम्पैक्ट सेडान के लॉन्च पर आधिकारिक घोषणा नहीं की है। 2021 होंडा अमेज फेसलिफ्ट बाजार में चीजों को ताजा रखने के लिए इसके डिज़ाइन में छोटे परिवर्तन करने की संभावना है। अपग्रेडेड मॉडल में नए फुल-एलईडी हेडलैंप, नए डिजाइन किए गए अलॉय व्हील और रिवाइज्ड बंपर दिया जा सकता है। इसके अलावा कॉम्पैक्ट सेडान को नए एक्सटीरियर ऑप्शन भी मिल सकते हैं।

इंटीरियर की बात करें तो 2021 Honda Amaze फेसलिफ्ट के केबिन में थोड़े बदलाव और नए फीचर्स मिलने की उम्मीद है। हालांकि इसके इंटीरियर में कंपनी किस तरह के बदलावों को करेगी इसे लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है। इसमें सीटों के लिए नई अपहोल्स्ट्री, नए इंटीरियर ट्रिम पीस और सेगमेंट-फर्स्ट इलेक्ट्रिक सनरूफ जैसे अतिरिक्त फीचर्स मिलने की संभावना है। होंडा अमेज के एंट्री-लेवल वेरिएंट में भी कंपनी और फीचर्स को जोड़ सकती है।

2021 होंडा अमेज फेसलिफ्ट में मौजूदा इंजन और गियरबॉक्स को ही रिटर्न करने की उम्मीद लगाई जा रही है। यह मैनुअल और सीवीटी दोनों वैरिएंट में BS6 स्टैंडर्ड 1.5-लीटर i-DTEC डीजल इंजन द्वारा संचालित होगी। यह इंजन 99bhp की पावर और 200Nm का टार्क पैदा करने में सक्षम है। CVT गियरबॉक्स के साथ, पावरट्रेन 79bhp और 160Nm का टार्क बनाने में सक्षम होगी। होंडा अमेज डीजल मैनुअल में 24.7kmpl की ARAI प्रमाणित माइलेज देने का दावा करती है, जबकि डीजल CVT का माइलेज 21kmpl है।

Amaze के पेट्रोल वर्जन में मैन्युअल और CVT दोनों में 1.2-लीटर i-VTEC इंजन लगा है। यह इंजन 89bhp की पावर और 110Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। पेट्रोल एडिशन में क्रमशः मैनुअल और सीवीटी में 18.6kmpl और 18.3kmpl की ARAI प्रमाणित माइलेज मिलने का दावा किया गया है।

नई होंडा अमेज फेसलिफ्ट की कीमत में कुछ बढ़ोतरी होने की उम्मीद है। इसे Hyundai Aura, Maruti Suzuki Dzire, Tata Tigor और Ford Aspire की टक्कर में पेश किया जाएगा। सिर्फ अमेज फेसलिफ्ट ही नहीं, होंडा भारतीय बाजार के लिए सिटी हाइब्रिड भी तैयार कर रही है। इसके अलावा, होंडा अगले कुछ वर्षों में भारत में एक मध्यम आकार की एसयूवी भी लॉन्च करेगी। 

chat bot
आपका साथी