दंगल स्टार साक्षी तंवर चलायेगी यह धाकड़ कार

फिल्म दंगल में अपनी एक्टिंग जबरदस्त एक्टिंग से सबका दिल जितने वाली एक्ट्रेस साक्षी तंवर ने नई लक्ज़री कार Volvo S90 खरीदी है।

By Bani KalraEdited By: Publish:Fri, 10 Feb 2017 06:43 PM (IST) Updated:Fri, 10 Feb 2017 08:51 PM (IST)
दंगल स्टार साक्षी तंवर चलायेगी यह धाकड़ कार
दंगल स्टार साक्षी तंवर चलायेगी यह धाकड़ कार

नई दिल्ली: फिल्म दंगल में अपनी एक्टिंग जबरदस्त एक्टिंग से सबका दिल जितने वाली एक्ट्रेस साक्षी तंवर ने नई लक्ज़री कार Volvo S90 खरीदी है। इस मौके पर वॉल्वो कार्स ने साक्षी तंवर को बधाई देते हुए लिखा है...वॉल्वो परिवार गर्व के साथ साक्षी तंवर के सुखद एवं सेफ ड्राइविंग की कामना करता है। यानी अब साक्षी तंवर को आप इस धाकड़ कार की सवारी करते देख पाएंगे।

आइये थोड़ा करीब से जानते है Volvo S90
लुक्स, स्टाइल परफॉरमेंस और सेफ्टी के लिहाज से Volvo S90 एक ऐग्जिक्युटिव उन्नत सेडान कार है। सेफ्टी के मामले में यह कार साल 2016 में टेस्ट हुईं सभी कारों को पीछे छोड़ते हुए 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग से भी आगे निकल गई है। हाल में क्रैश टेस्ट में इस कार को 5 स्टार रेटिंग मिली थी। इस लिहाज से कहा जा सकता है कि यह कार सेफ्टी के लिहाज से एकदम सुरक्षित है।

इंजन:
पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो एस90 में केवल ‘डी4’ का 4-सिलेन्डर डीज़ल इंजन मिलेगा। यह इंजन 190ps की पावर और 400nm का टॉर्क देगा। इंजन 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़ा होगा, जो फ्रंट व्हील पर पावर सप्लाई करेगा।इसमें ड्राइव स्केनेरियो पर बेस ईको, डायनामिक और कंफर्ट तीन ड्राइव मोड मिलेंगे।

कीमत:
वोल्वो एस90 की कीमत 53.5 लाख रुपये (एक्स-शोरूम मुंबई) रखी गयी है। वोल्वो की यह कार मर्सिडीज़-बेंज ई-क्लास, बीएमडब्ल्यू 5-सीरीज़, जगुआर एक्सएफ और ऑडी ए6 को टक्कर देगी। कंपनी के मुताबिक वोल्वो एस90 मौजूदा एस80 को रिप्लेस करेगी और यह केवल 'इंस्क्रिप्शन वेरिएंट' में मिलेगी। भारत में इसे सीधा इंपोर्ट करके बेचा जायेगा।

स्केलेबल प्रोडक्ट आर्किटेक्चर प्लेटफार्म किया तैयार
कंपनी ने एस90 को स्केलेबल प्रोडक्ट आर्किटेक्चर (एसपीए) प्लेटफार्म पर तैयार किया है। यह काफी शार्प और आकर्षक है। इसके बाहर की तरफ एलईडी हैडलाइट के साथ ‘थोर की हमर’ एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट और क्रोम फिनिश फ्रंट ग्रिल के साथ ‘फ्लोटिंग इफेक्ट’ पट्टी मिलेगी। साइड में 18 इंच के अलॉय व्हील लगे होंगे, जिन पर पिरेली पी जीरो टायर मिलेंगे। डोर पर विंग मिरर दिए गए हैं। बेहतर राइड के लिए 18 इंच के अलॉय व्हील लगे हैं। पीछे की तरफ सी आकार वाली टेल लाइट दी गई है।

chat bot
आपका साथी