Auto Expo 2020: Maruti Suzuki ने पेश किया कॉन्सैप्ट FUTURO-e, जानें क्या है खास?

Maruti Suzuki ने अपने इस कन्सैप्ट कार को मिशन ग्रीन मिलियन के तहत डिजाइन किया है। इस डायनैमिक और स्टाइलिश कॉन्सैप्ट FUTURO-e से आज पर्दा उठा है।

By Harshit HarshEdited By: Publish:Wed, 05 Feb 2020 08:26 AM (IST) Updated:Wed, 05 Feb 2020 06:05 PM (IST)
Auto Expo 2020: Maruti Suzuki ने पेश किया कॉन्सैप्ट FUTURO-e, जानें क्या है खास?
Auto Expo 2020: Maruti Suzuki ने पेश किया कॉन्सैप्ट FUTURO-e, जानें क्या है खास?

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Auto Expo 2020 में सबसे पहले Maruti Suzuki ने अपने कॉन्सैप्ट इलेक्ट्रिक कार FUTURO-e पेश किया है। Maruti Suzuki ने अपने इस कन्सैप्ट कार को मिशन ग्रीन मिलियन के तहत डिजाइन किया है। इस डायनैमिक और स्टाइलिश कॉन्सैप्ट FUTURO-e के जरिए कंपनी ने अपने भविष्य की ग्रीन मोबिलिटी योजना को दर्शाने की कोशिश की है। इस कॉन्सैप्ट कार के इंटिरीयर और एक्सटीरियर को फ्रेश डिजाइन के साथ पेश किया गया है। आइए, जानते हैं इस कॉन्सैप्ट इलेक्ट्रिक कार में क्या खास फीचर्स दिए गए हैं।

एक्सटीरियर

कॉन्सैप्ट FUTURO-e के डिजाइन की बात करें तो इसमें SUV कूप बैलेंस डिजाइन दिया गया है जो उभरकर सामने आता है। इसके बंपर में लेयर्ड फिन्स दिए गए हैं, जिसके लिए सिग्नेचर ग्राफिक्स एलीमेंट का इस्तेमाल किया गया है। आपको इस कार का फ्रंट फेश काफी अट्रैक्टिव लगेगा। इसमें सिल्वर नेबुला मैट बॉडी कलर का इस्तेमाल किया गया है। इसके आकर्षक एक्सटीरियर को देखकर ही आपको एक प्रीमियम फ्यूचिरिस्टिक कार वाली फीलिंग आती है।

#AutoExpo2020| इस साल ऑटो एक्सपो से क्या उम्मीद करें@SidnChips @VikramGour https://t.co/vRVzSwWLsH" rel="nofollow

— Dainik jagran (@JagranNews) February 5, 2020

इंटिरियर

CONCEPT FUTURO-e के इंटिरियर की बात करें तो इसमें यूथफूल और डायनैमिक इंटिरियर दिया गया है। इसके इंटीरियर में इनोवेशन और इंटेलिजेंस को समाहित किया गया है। ये जियो ऑरगैनिक स्ट्रक्चरल फॉर्म्स के साथ डिजाइन किया गया है वातावरण और मूड के साथ कलर बदल सकता है। इसमें फ्लैक्सिबल ट्रैवल सीट्स दिए गए हैं जो कि कम्फर्ट का एहसास कराता है। इसमें फ्यूचीरिस्टिक ब्लू और आइवरी हाई कॉन्ट्रास्ट कलर स्कीम दिया गया है। साथ ही इसमें फ्लोटिंग कॉन्सैप्ट इंटीरियर का इस्तेमाल किया गया है जो कि प्रकृति से प्रेरित है।

क्या है खास?

CONCEPT FUTURO-e के इंटीरियर और एक्सटीरियर डिजाइन तो युवाओं को ध्यान में रखकर तो डिजाइन किए ही गए हैं। इसमें जो खास है वो ये कि इसे ग्रीन मिशन और मेक इन इंडिया प्रोजेकट को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है। इस इलेक्ट्रिक कॉन्सैप्ट कार का फ्रंट और बैक डिजाइन काफी आकर्षक है साथ ही इसमें ट्रैवलर की कम्फर्टिबिलिटी का काफी ध्यान रखा गया है।

chat bot
आपका साथी