अब कुछ ऐसा होगा फोर्ड की इस ताकतवर कार का चेहरा

अमेरिकी की सबसे पॉपुलर कार फोर्ड मस्टैंग अब कंवर्टेबल वर्जन यानी खुलने वाली छत के साथ भी आएगी। यह नई जनरेशन की मस्टैंग होगी। इसे साल 2018 में लॉन्च किया जाएगा।

By Bani KalraEdited By: Publish:Sat, 17 Jun 2017 11:59 PM (IST) Updated:Sun, 18 Jun 2017 09:01 AM (IST)
अब कुछ ऐसा होगा फोर्ड की इस ताकतवर कार का चेहरा
अब कुछ ऐसा होगा फोर्ड की इस ताकतवर कार का चेहरा

नई दिल्ली (जेएनएन)। अमेरिकी की सबसे पॉपुलर कार फोर्ड मस्टैंग अब कंवर्टेबल वर्जन यानी खुलने वाली छत के साथ भी आएगी। यह नई जनरेशन की मस्टैंग होगी। इसे साल 2018 में लॉन्च किया जाएगा। जानकारों की माने तो कंपनी इसे ऑटो एक्सपो 2018 में भी पेश कर सकती है। डिजायन और इंजन के मामले में कूपे और कंवर्टेबल दोनों एक जैसी होंगी, इनमें अंतर सिर्फ छत का होगा। कूपे वर्जन की छत को खोला और बंद नहीं किया जा सकेगा, जबकि कंवर्टेबल मस्टैंग की छत को खोला और बंद किया जा सकता है।

नई मस्टैंग को सबसे पहले अमेरिका में लॉन्च किया जाएगा, इसके बाद इसे दूसरे देशों में भी उतारा जाएगा।अमेरिका में यह दो इंजन विकल्पों के साथ आएगी, इस में 2.3 लीटर ईकोबूस्ट और 5.0 लीटर वी8 दो इंजन मिलेंगे। इसमें 10-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स और मैग्नेटिक डैंपर्स भी मिलेंगे।

डिजायन के मामले में यह नई मस्टैंग कूपे जैसी ही है। नई मस्टैंग का अगला हिस्सा नया है, यहां नए हैडलैंप्स और नया बोनट दिया गया है। कंपनी ने कंवर्टेबल मस्टैंग के पीछे वाले हिस्से की तस्वीरें नहीं दिखाई है, संभावना है कि इसका पिछला हिस्सा भी कूपे वर्जन जैसा होगा।

बात करें भारतीय कार बाजार की तो यहां फोर्ड मस्टैंग को काफी अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। फोर्ड मस्टैंग को पिछले साल लॉन्च किया गया था और कुछ ही समय में इस ने मुकाबले में मौजूद स्पोर्ट्स और सुपर कारों की तुलना में ज्यादा बेहतर बिक्री के आंकड़े जुटाए। ऐसे में उम्मीद की जा सकती है कि फोर्ड नई मस्टैंग को भारत में भी उतारेगी।
 

chat bot
आपका साथी