गाड़ी के अंदर रहेंगे एकदम रिफ्रेश, इन गाड़ियों में मिलते हैं एयर प्यूरिफायर फीचर

Car with factory fitted air purifiers प्रदूषण से लड़ने के लिए भारतीय बाजार में एक से बढ़कर एक दमदार कारें मौजूद है। जो फैक्ट्री फिटेड एयर प्यूरीफायर के साथ आती है। जिसकी शुरुआती कीमत 8.53 लाख रुपये से शुरू है। (जागरण फोटो)

By Ayushi ChaturvediEdited By: Publish:Wed, 29 Mar 2023 05:59 PM (IST) Updated:Wed, 29 Mar 2023 05:59 PM (IST)
गाड़ी के अंदर रहेंगे एकदम रिफ्रेश, इन गाड़ियों में मिलते हैं एयर प्यूरिफायर फीचर
इन गाड़ियों में मिलते हैं एयर प्यूरिफायर फीचर

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। दिन पर दिन प्रदूषण में काफी तेजी से बढ़ोतरी होते जा रही है। जिसके कारण सरकार हर दिन लोगों को जागरूक भी कर रही है। ताकि प्रदूषण को सबके प्रयास से कम किया जा सके।  क्या आपको पता है भारतीय बाजार में प्रदूषण से लड़ने के लिए एयर प्यूरिफायर वाली कई सस्ती कारें मौजूद है। आज हम आपके लिए उन कारों की लिस्ट लेकर आए हैं।

Nissan Magnite

भारतीय बाजार में निसान मैग्नाइट के XV प्रीमियम वेरिएंट पर ऑप्शनल टेक पैक (38,698 रुपये) के साथ एक एयर प्यूरीफायर मिलता है। जिसकी कीमत वर्तमान में 8.53 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है।

Renault Kiger

मैग्नेट के सामान्य दिखने वाली रेनॉल्ट किगर को 8.80 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत वाले रेंज-टॉपिंग आरएक्सजेड ट्रिम पर ऑप्शनल प्लस पैक के साथ एक एयर प्यूरीफायर भी मिलता है।

Hyundai i20

भारतीय बाजार में Hyundai i20  टॉप-एंड Asta (O) ट्रिम पर एयर क्वालिटी इंडेक्स के साथ ऑक्सी बूस्टर ऑटो एयर प्यूरीफायर मिलता है, जिसकी कीमत 9.75 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है।

Tata Nexon

टाटा की कारें भारतीय बाजार में सबसे अधिक पसंद की जाने वाली कार में से एक है। Tata Nexon के XZ Plus Lux वेरिएंट में  एयर प्यूरीफायर मिलता है, जिसकी कीमत वर्तमान में 11.60 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है।

Hyundai Venue

आपको बता दें, Hyundai Venue SX (O), यानी सब-कॉम्पैक्ट SUV का टॉप एंड ट्रिम फैक्ट्री-फिट एयर प्यूरीफायर के साथ आती है। इस वेरिएंट की कीमत 12.31 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है।

Kia Sonet

किआ सोनेट की एचटीएक्स प्लस और उससे ऊपर के वेरिएंट पर एक ऑटोमैटिक एयर प्यूरीफायर मिलता है। जिसकी कीमत 12.75 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती हैं।

Hyundai Verna

हाल के दिनों  में लॉन्च हुई नई-जेनरेशन हुंडई वेरना भारतीय बाजार में कई नई सुविधाओं से लैस है। इस कार में फीचर्स के तौर पर ऑटो एयर प्यूरिफायर भी शामिल है, जो एसएक्स (ओ) वेरिएंट में आता है। जिसकी कीमत 14.66 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है।

Kia Seltos

किआ -सेल्टोस मिड -साइज एसयूवी को एचटीएक्स वेरिएंट में ऑटो एयर प्यूरीफायर मिलता है, जिसकी कीमत 14.90 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है।

Kia Carens

आपको बता दें,सोनेट और सेल्टोस की तरह किआ कारेन्स में भी ऑटोमैटिक एयर प्यूरीफायर के साथ आती है। भारतीय बाजार में इस कार की कीमत 16.20 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है।

chat bot
आपका साथी