Move to Jagran APP

ट्रिप के लिए जेब में है सिर्फ 8 हजार, तो ये खूबसूरत मानसून डेस्टिनेशन्स कर रही हैं आपका इंतजार

इस मॉनसून आप चाहें तो देहरादून, मसूरी, रानीखेत या लैन्सडाउन जा सकते हैं। देहरादून और मसूरी तो दिल्ली से महज कुछ घंटे की दूरी पर हैं।

By Pratima JaiswalEdited By: Published: Mon, 23 Jul 2018 12:40 PM (IST)Updated: Mon, 23 Jul 2018 12:43 PM (IST)
ट्रिप के लिए जेब में है सिर्फ 8 हजार, तो ये खूबसूरत मानसून डेस्टिनेशन्स कर रही हैं आपका इंतजार
ट्रिप के लिए जेब में है सिर्फ 8 हजार, तो ये खूबसूरत मानसून डेस्टिनेशन्स कर रही हैं आपका इंतजार

ऐसा कई बार होता है, जब हमारा घूमने-फिरने का प्लान होता है लेकिन हमारा बजट इतना नहीं होता कि हम कहीं दूर की डेस्टिनेशन पर घूमने जा सकें। ऐसे में आपको ऐसी डेस्टिनेशन्स के बारे में जानने की जरूरत पड़ती है, जहां कम से कम बजट में आप ज्यादा मस्ती कर सकें। अगर आपका मन किसी मानसून डेस्टिनेशन पर जाने का कर रहा है, तो हम आपको बताते हैं 8 हजार रुपए के बजट में घूमने वाली डेस्टिनेशन्स। 

loksabha election banner

मथुरा, वृंदावन, आगरा (उत्तर प्रदेश) 

दिल्ली-एनसीआर में रहने वालों को मॉनसून में कहीं घूमने के लिए ज्यादा दूर जाने की जरूरत नहीं। उत्तर प्रदेश की ब्रज भूमि मथुरा, वृंदावन, बरसाना और गोकुल जैसी जगहों पर जाकर बारिश के मौसम में घूमने का मजा लें। सबसे अच्छी बात यह है कि इन जगहों पर आपको रहने, खाने और साइटसीइंग पर ज्यादा पैसे भी खर्च नहीं होंगे। मॉनसून के दौरान घूमने की ये बेस्ट जगहें हैं। खासतौर पर तब जब आप बारिश के दौरान आगरा एक्सप्रेस से ड्राइव करते हुए यहां पहुंचें।

अलवर, जयपुर, रामगढ़, जैसलमेर (राजस्थान)  

बारिश के मौसम की आती है तब भी इस रॉयल स्टेट में मौजूद मॉन्यूमेंट्स और अरावली की पहाड़ियों बारिश से धुलकर बेहद खूबसूरत नजर आती हैं। उत्तर भारत में रहने वाले लोग चाहें तो मॉनसून सीजन में राजस्थान के जैसलमेर, जयपुर और बुंदी जैसे शहरों में घूमने का प्लान बना सकते हैं। अगर बुंदी जाएं तो रामगढ़ वॉटरफॉल्स जाना न भूलें जो शहर से महज 50 किलोमीटर दूर है।

मुंबई वाले निकल सकते हैं पुणे 

मॉनसून के दौरान मुंबई की बारिश और जलजमाव को एक्सपीरियंस करने की बजाए पहुंच जाएं महाबलेश्वर, लोनावला, खंडाला या माथेरन और यहां लें बारिश का असली मजा। महज कुछ घंटे की रोड ट्रिप या रेल जर्नी के जरिए आप पहुंच जाएंगे हरियाली से भरी इन जगहों पर जो मॉनसून के दौरान किसी खूबसूरत और तुरंत बनी पेंटिंग के जैसे लगते हैं।

मसूरी, देहरादून, मसूरी (उत्तराखंड)

 

इस मॉनसून आप चाहें तो देहरादून, मसूरी, रानीखेत या लैन्सडाउन जा सकते हैं। देहरादून और मसूरी तो दिल्ली से महज कुछ घंटे की दूरी पर हैं जहां आपको देखने को मिलेगी एक से एक सीनिक ब्यूटी। बारिश के मौसम में घूमने के लिहाज से रानीखेत और लैन्सडाउन भी परफेक्ट डेस्टिनेशन है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.