Move to Jagran APP

हनीमून को करेंगे भरपूर एन्जॉय, जब पैकिंग करते समय रखेंगे इन 7 जरूरी बातों का ध्यान

हनीमून को एन्जॉय करने के साथ ही टेंशन फ्री रहने के लिए पैकिंग टिप्स को जानना बेहद जरूरी है। बहुत ज्यादा सामान की पैकिंग आपके ट्रिप को कर सकती है बर्बाद।

By Priyanka SinghEdited By: Published: Fri, 12 Jul 2019 04:40 PM (IST)Updated: Fri, 12 Jul 2019 04:40 PM (IST)
हनीमून को करेंगे भरपूर एन्जॉय, जब पैकिंग करते समय रखेंगे इन 7 जरूरी बातों का ध्यान
हनीमून को करेंगे भरपूर एन्जॉय, जब पैकिंग करते समय रखेंगे इन 7 जरूरी बातों का ध्यान

हनीमून पर जाने से पहले क्या पैक करें और क्या नहीं, ये डिसाइड करना बड़ा ही मुश्किल होता है। फैशनेबल दिखने के चक्कर में कई बार बेमतलब की चीजें भी पैक कर लेते हैं और बाद में इसे लेकर परेशान रहते हैं। तो आज हम जानेंगे हनीमून के लिए कैसे करें स्मार्ट पैकिंग और रहें ट्रिप में कम्फर्टेबल।  

loksabha election banner

एडवांस में करें प्लानिंग

हनीमून की प्लानिंग ही नहीं पैकिंग भी एडवांस में करना फायदेमंद रहता है क्योंकि जल्दबाजी में की गई पैकिंग में कई जरूरी चीज़ें रह जाती हैं। वैसे बेहतर होगा कि आप उन सारी चीजें की एक लिस्ट बना लें जिन्हें आप हनीमून पर ले जाना चाहती हैं। शादी की तैयारियों के साथ ही हनीमून की भी पैकिंग करते रहें क्योंकि अक्सर शादी के बाद होने वाले रीति-रिवाजों में हसके लिए वक्त नहीं मिलता।

मेकअप का जरूरी सामान ही रखें

बेशक आप हनीमून पर बेस्ट दिखना चाहती हैं जिसके लिए आउटफिट्स और मैचिंग फुटवेयर्स होना ही काफी नहीं, मेकअप भी जरूरी है। लेकिन उस चक्कर में मेकअप के बहुत सारे आइटम्स की पैकिंग बेफिजूल है। एक फाउंडेशन, काजल, मसकारा, लाइनर और कुछ लिपस्टिक काफी हैं। इनके साथ आप कई सारे लुक्स ट्राय कर सकती हैं। 

डेस्टिनेशन के हिसाब से चुनें हनीमून आउटफिट्स   

हनीमून पर स्टाइलिश और फैशनेबल नजर आने के साथ ही लुक में वैराइटी के लिए पूरा बैग ड्रेसेज से भर लेना कई से भी सही नहीं। इसका एक सिंपल सा फंडा है कि आप जगह के हिसाब से आउटफिट्स की पैकिंग करें। हिलस्टेशन के लिए वूलेन तो बीच डेस्टिनेशन के लिए शॉर्ट ड्रेसेज रहेंगी परफेक्ट। 

मिक्स एंड मैच कर लें

बहुत सारे आउटफिट्स पैक करने से बेहतर की आप एक जींस के साथ अलग-अलग टॉप रखें या फिर जैकेट्स के साथ उन्हें टीमअप कर लुक में वैराइटी लाएं। 

कम्फर्टेबल फुटवेयर्स चुनें

अलग-अलग मैचिंग फुटवेयर्स ले जाने का आइडिया कर दें ड्रॉप। इसकी जगह हील्स हो, वेजेज़, फ्लैट्स या फिर बूट्स, फैशनेबल होने से ज्यादा कम्फर्टेबल हों इससे आप बेफ्रिक होकर उस जगह को एक्सप्लोर कर सकती हैं। स्पोर्ट्स शूज को अपनी पैकिंग का हिस्सा जरूर बनाएं। इनकी जरूरत हर एक डेस्टिनेशन पर पड़ती ही है।

जरूरी सामानों को तैयारी के साथ सेट कर लें 

जो भी आउटफिट्स आप ले जाने वाली हैं उन्हें अच्छे से फोल्ड कर और आवश्यकतानुसार उन्हें आयरन करके रख लें। इससे अंत समय में होने वाली भागदौड़ से बचेंगी। जो कपड़े धोने के लिए हों उन्हें भी करके रख लें। 

अलग-अलग पॉकेट्स वाले बैग में करें पैकिंग

जी हां, टॉप से लेकर ड्रेसेज़, अंडरगॉर्मेंट्स, फुटवेयर्स और मेकअप का सामान रखने के लिए अलग-अलग पॉकेट्स होंगे तो उन्हें ढूंढ़ने में ज्यादा मशक्कत नहीं करनी पड़ेगी। साथ ही कपड़ों पर दाग-धब्बे लगने की टेंशन भी नहीं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.