Move to Jagran APP

इस ‘मदर्स डे’ अपनी मां को दे ट्रिप का तोहफा, ये 5 जगह कर सकते हैं लिस्ट में शामिल

नैनीताल उत्तराखंड की एक शानदार और आपके बजट की टूरिंग डेस्टीनेशन है.

By Pratima JaiswalEdited By: Published: Thu, 10 May 2018 12:43 PM (IST)Updated: Fri, 11 May 2018 06:00 AM (IST)
इस ‘मदर्स डे’ अपनी मां को दे ट्रिप का तोहफा, ये 5 जगह कर सकते हैं लिस्ट में शामिल
इस ‘मदर्स डे’ अपनी मां को दे ट्रिप का तोहफा, ये 5 जगह कर सकते हैं लिस्ट में शामिल

अक्सर ऐसा होता है कि किसी और का व्यक्तित्व बनाते-बनाते कोई इंसान अपना व्यक्तित्व भूल जाता है या फिर किसी को ढालना या किसी का व्यक्तित्व बनाना ही इन खास इंसानों की खासियत होती है. ये खास तरह के इंसान होते हैं हमारे माता-पिता. इनमें से भी अगर मां की बात करें, तो हमारी सफलता का ज्यादातर क्रेडिट उन्हीं को जाता है. हमारे खाने-पीने से लेकर छोटी-छोटी चीजों का खास ख्याल मां ही रखती है. ऐसे में उनकी थकान और तनाव का अंदाजा हम नहीं लगा सकते. इस मदर्स डे आप अपनी मां को किसी ट्रिप का तोहफा दे सकते हैं. उनके साथ घूमकर आपनी बॉंडिंग और भी ज्यादा मजबूत हो जाएगी. आइए, हम आपको बताते हैं कुछ ऐसी ही जगहों के बारे में. 

loksabha election banner

केरल 

केरल अपने खूबसूरत बैकवॉटर्स के लिए दुनियाभर में मशहूर है और मदर्स डे हॉलिडे के लिए परफेक्ट डेस्टिनेशन है. भले ही आपने पहले भी केरल की यात्रा की हो लेकिन इस बार मां के साथ केरल जाएं और हाउसबोट पर कुछ दिन रिलैक्स होकर बिताएं. हाउसबोट के अलावा वाइल्डलाइफ सफारी, बीचेज और टी गार्डन्स की भी सैर करें. इसके अलावा अपनी मां को मल्याली फूड खिलाना न भूलें. 

ऋषिकेश 

धार्मिक स्थलों के साथ एडवेंचर का कॉकटेल चाहिए, तो ऋषिकेश 

आपके लिए है. यहां आपको एडवेंचर भी मिलेगा और तीर्थयात्रा का एहसास भी. ये दोनों आपस में जुड़ी हुई जगहें हैं. आप यहां 2 दिन और 3 रातें आराम से गुजार सकते हैं. यहां गंगा में बोटिंग करने के अलावा आप अपनी मां को धार्मिक जगहों की सैर भी करवा सकते हैं. 

कसौल 

कसौल चंडीगढ़-मनाली के बीच में पड़ने वाला एक हिल स्टेशन है. यहां के होटल रियायती दामों में उपलब्ध हैं. अगर आपकी मां को पहाड़ देखना पसंद है, तो आप उन्हें यहां घूमा सकते हैं. 

महाबलेश्वर 

 

महाबलेश्वर की स्ट्रॉबेरी फील्ड्स से गुजरते वक्त मां के साथ ढेर सारी सेल्फी खींचना न भूलें. यह एक ऐसा पल होगा जिसे आप लंबे समय तक याद रहंगे. यहां आपको फ्रेश स्ट्रॉबेरीज और मल्बेरीज बहुतायत में मिलेंगी. मुंबई से 260 किलोमीटर दूर है महाबलेश्वर और महज 5 घंटे की दूरी तय कर आप बड़ी आसानी से महाबलेश्वर पहुंच सकते हैं.     

नैनीताल

नैनीताल उत्तराखंड की एक शानदार और आपके बजट की टूरिंग डेस्टीनेशन है. बरसात के कुछ महीनों को छोड़कर इस जगह में कभी भी छुटिटयां प्लान की जा सकती हैं. नैनीताल के आसपास भी कई सारे छोटे छोटे विजटिंग प्वाइंट हैं. आप यहां अपनी मां को पहाड़ों के साथ झील और तालाब भी दिखा सकते हैं. 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.