Move to Jagran APP

गर्ल्स गैंग के साथ ट्रिप पर जाने से पहले इन चीज़ों की कर लें तैयारी

गर्ल्स गैंग के साथ ट्रिप पर मौज-मस्ती तो बहुत होती है लेकिन तब जब आप कुछ चीज़ों की तैयारी पहले से कर के जाएं। तो अगर आप भी कर रही हैं ऐसी प्लानिंग तो एक नज़र डालें इन टिप्स पर।

By Priyanka SinghEdited By: Published: Tue, 07 May 2019 02:56 PM (IST)Updated: Tue, 07 May 2019 02:56 PM (IST)
गर्ल्स गैंग के साथ ट्रिप पर जाने से पहले इन चीज़ों की कर लें तैयारी
गर्ल्स गैंग के साथ ट्रिप पर जाने से पहले इन चीज़ों की कर लें तैयारी

 अपनी गर्ल गैंग के साथ ट्रिप पर जाने की सोचकर ही एक्साइटमेंट डबल हो जाती है क्योंकि रिफ्रेशमेंट के साथ ही ऐसी ट्रिप पर आप जमकर एन्जॉय भी कर सकती हैं। लेकिन ट्रिप सक्सेसफुल तभी होती है जब प्लानिंग से लेकर उसका एक्जीक्यूशन हर एक चीज़ परफेक्ट तरीके से हो और गर्ल्स गैंग के साथ तो इसका खासतौर से ध्यान रखना पड़ता है। और किन चीज़ों की तैयारी के साथ ऐसी ट्रिप को बना सकती हैं शानदार, आइए जानते हैं। प्री प्लानिंग

loksabha election banner

बेशक, ये पहला और जरूरी स्टेप होता है सिर्फ गर्ल्स ट्रिप के ही लिए नहीं बल्कि किसी भी ट्रिप के लिए। ट्रिप पर निकलने से पहले कुछ जरूरी काम निपटा लें जैसे लॉन्ड्री, बर्तन और खराब होने वाली चीज़ों को फ्रिज में रख दें। इसके अलावा ट्रैवलिंग के लिए जरूरी डॉक्यूमेंटस को अपने साथ कैरी करना न भूलें। डाक्यूमेंट्स की दो कॉपी साथ रखें और अलग-अलग जगहों पर जिससे अगर एक कॉपी कहीं खो जाए तो भी किसी तरह की कोई परेशानी न हो।

पूरी जानकारी रखें

अपनी गर्ल गैंग से डेस्टिनेशन के बारे में सारी जानकारी ले लें कि आप वहां फुल एन्जॉय के मकसद जा रहे हैं या वेकेशन के साथ काम भी। इससे अगर एक कोई बिज़ी है तो दूसरे को होटल में बैठकर बोर होने की जरूरत नहीं। आप आसपास की जगहों को अकेले भी एक्सप्लोर कर सकती हैं। 

बजट सेट कर लें

शानदार ट्रिप में बजट थोड़ा ऊपर-नीचे होता ही है जिसके लिए आपको तैयार रहना चाहिए। हमेशा बजट से थोड़ा एक्स्ट्रा पैसे अपने पास रखें। ग्रूप ट्रैवलिंग में अक्सर पैसों की लेकर थोड़ा कन्प्यूज़न हो जाता है। इसे मैनेज करने के लिए अपने फोन में जो भी चीज़ खरीदें उसका हिसाब लिखते जाएं जिससे बाद में आपको पता हो कि कहां, कितना, किस चीज़ में इनवेस्ट हुआ है और सबके बीच बराबर हिसाब-किताब हो सके। 

कम्फर्ट का रखें ध्यान

यहां इसका मतलब खुद के साथ दूसरों से भी है। ग्रूप ट्रैवलिंग में आपको अपने साथ-साथ दूसरों के कम्फर्ट के बारे में भी सोचना है। बस या ट्रेन का सफर सबके लिए आरामदायक तो है। ट्रैकिंग और एडवेंचर के लिए किसी को जबरदस्ती न करें क्योंकि ये रिस्की हो सकता है।     

ट्रैवलिंग के लिए सभी जरूरी चीज़ों की एडवांस प्लानिंग कितनी अच्छी होती है इसका अंदाजा आपको ट्रिप खत्म होने के बाद लगता है। ग्रूप में कम लोग हैं तो साथ-साथ रहने की कोशिश करें।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.