दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। शादी का सीजन चल रहा है। ज्योतिषों की मानें तो 8 जुलाई तक विवाह तिथि है। कई ऐसे कपल्स हैं, जिनकी शादी हो चुकी हैं। वहीं, कई कपल्स शादी की तैयारी कर रहे हैं। जबकि, कई हनीमून पर जाने की प्लानिंग कर रहे हैं। हालांकि, वे मानसून के दौरान रोमांटिक हनीमून डेस्टिनेशन को लेकर असमंजस में रहते हैं। इस सीजन में देशभर में बारिश होती है। अगर आप भी बरसात के दिनों में हनीमून पर जाना चाहते हैं, तो ये जगहें बिल्कुल परफेक्ट हैं। इन जगहों पर जाने से हनीमून ट्रिप में चार चांद लग जाएंगे। आइए, इन जगहों के बारे में जानते हैं-

कोवलम, केरल

केरल अपनी प्राकृतिक खूबसूरती के लिए जाना जाता है। हर मौसम में पर्यटक केरल घूमने आते हैं। इसके अलावा, कपल्स प्री वेडिंग शूट, हनीमून और बेबीमून मनाने केरल आते हैं। अगर आप मानसून के दिनों में हनीमून पर जाना चाहते हैं, तो कोवलम परफेक्ट डेस्टिनेशन है। आप कोवलम में आयुर्वेदिक कपल्स स्पा का आनंद उठा सकते हैं। वहीं, रोमांटिक शाम के लिए बोटिंग पर जा सकते हैं। कुल मिलाकर कोवलम हनीमून के लिए बेस्ट है।

लद्दाख

लद्दाख की खूबसूरती देखने लायक है। वहीं, लद्दाख में बारिश बहुत कम होती है। इससे हनीमून ट्रिप में कोई खलल नहीं आएगी। आप अपने पार्टनर के साथ टेंट स्टे कर सकते हैं। इसके अलावा, लद्दाख में कैमल सफारी का भी आनंद उठा सकते हैं।

जयपुर, राजस्थान

जयपुर को पिंक सिटी के नाम से जाना जाता है। मानसून के दौरान जयपुर में रिमझिम बारिश के बीच आप हनीमून का आनंद उठा सकते हैं। इस शहर में विश्व प्रसिद्ध इमारतें, पैलेस और महल हैं। जहां जाकर आप अपने हनीमून को यादगार बना सकते हैं। वहीं, शाम के समय रूफटॉप रेस्त्रां से पूरे शहर का दीदार कर सकते हैं।

गोवा

अगर आप बीच पर हनीमून मनाना चाहते हैं, तो गोवा परफेक्ट डेस्टिनेशन है। बड़ी संख्या में कपल्स गोवा हनीमून मनाने जाते हैं। खासकर, बरसात के दिनों में भीड़ कम रहती है। मानसून के दौरान कम बजट में आप गोवा में स्टे कर सकते हैं। गोवा के आसपास कई हिस्टोरिकल पॉइंट्स हैं। जहां आप अपने पार्टनर के साथ बेहतरीन पल बिता सकते हैं।

Edited By: Pravin Kumar