Move to Jagran APP

रोड ट्रिप के लिए कम बजट में परफेक्ट हैं ये पॉकेट फ्रेंडली कारवां

Wacation Wheels की शुरुआत 2016 में की गई थी। इस कारवां से आप देश के 30 चुनिंदा जगहों पर जा सकते हैं। इसके अलावा आप अपनी पसंद से चुनिंदा जगहों की संख्या बढ़ा सकते हैं। कारवां यात्रा के दौरान आप कश्मीर से कन्याकुमारी तक यात्रा कर सकते हैं।

By Umanath SinghEdited By: Published: Mon, 15 Feb 2021 04:24 PM (IST)Updated: Mon, 15 Feb 2021 04:24 PM (IST)
रोड ट्रिप के लिए कम बजट में परफेक्ट हैं ये पॉकेट फ्रेंडली कारवां
Trippy Wheels कारवां यात्रा की सेवा बेंगलुरु में हैं।

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। आजकल कारवां यात्रा ट्रेंडिंग में है। इससे पहले यह यात्रा विदेश में काफी पॉपुलर था, लेकिन कोरोना वायरस के चलते भारत में भी धीरे-धीरे पॉपुलर होता जा रहा है। इस यात्रा का सबसे बड़ा फायदा यह है कि आपको कभी एहसास नहीं होगा कि आप घर से बाहर हैं। इस कारवां में घर जैसा ही वातावरण मिलता है और आप इसमें घर की तरह शांति और चैन से रह सकते हैं। अगर आप भी कारवां यात्रा पर जाना चाहते हैं, तो आपके लिए कम बजट में ये परफेक्ट कारवां हैं। इससे आप भारत भ्रमण कर सकते हैं। आइए जानते हैं-

loksabha election banner

Wacation Wheels

Wacation Wheels की शुरुआत 2016 में की गई थी। इस कारवां से आप देश के 30 चुनिंदा जगहों पर जा सकते हैं। इसके अलावा, आप अपनी पसंद से चुनिंदा जगहों की संख्या बढ़ा सकते हैं। कारवां यात्रा के दौरान आप कश्मीर से  कन्याकुमारी तक यात्रा कर सकते हैं। Wacation Wheels को मुंबई, नागपुर, पुणे, भोपाल और इंदौर से रेंट पर ले सकते हैं। छोटे कारवां में केवल 4 लोगों के ठहरने की सुविधा है। वहीं, बड़े कारवां में 9 लोग ठहर सकते हैं। आप 2500 रुपये प्रतिदिन के हिसाब से छोटा कारवां रेंट पर ले सकते हैं। वहीं, बड़े कारवां के लिए 25000 रूपये देना पड़ेगा।

Trippy Wheels

Trippy Wheels कारवां यात्रा की सेवा बेंगलुरु में हैं। इस कारवां यात्रा की रेंट प्रति दिन 3000 रूपये हैं। इस कारवां में आपको बाथरूम की सुविधा नहीं मिलेगी। इसके लिए आपको किसी होटल के पास ठहरना पड़ सकता है। ऐसी संभावना व्यक्त की जा रही है कि आने वाले समय में गोवा और आंध्र प्रदेश से भी इसकी शुरुआत की जाने वाली हैं।

Camper Trails

इस कारवां यात्रा में 5 आदमी यात्रा कर सकते हैं। इसमें किचन की भी सुविधा है, जिससे आपको समय पर खाना मिल सके। इस कारवां में फ्रिज, टीवी समेत कई अन्य इक्विपमेंट्स मिलेगा। साफ टॉयलेट भी मिलेगा इस कारवां की शुरुआत 2018 में चंद्रकांता रमोजी के द्वारा किया गया था। इस कारवां का फेयर 8000 प्रतिदिन है। वीकेंड पर इसकी कीमत ₹10000 रूपये हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.