Move to Jagran APP

New Year 2019 Vacation Ideas: धूमधाम से न्यूईयर मनाने के लिए ये 5 जगह हैं बेस्ट!

New Year Vacation Ideas अगर आप भी इस साल किसी दूसरे शहर में नए साल का स्वागत करने की सोच रहे हैं तो आपको बता दें कि देश में ऐसी कई जगहें हैं जहां आप पार्टी का माहौल ही कुछ और हो

By Ruhee ParvezEdited By: Published: Thu, 19 Dec 2019 12:56 PM (IST)Updated: Thu, 19 Dec 2019 12:56 PM (IST)
New Year 2019 Vacation Ideas: धूमधाम से न्यूईयर मनाने के लिए ये 5 जगह हैं बेस्ट!
New Year 2019 Vacation Ideas: धूमधाम से न्यूईयर मनाने के लिए ये 5 जगह हैं बेस्ट!

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। New Year Vacation Ideas: जब भी आप न्यूईयर के बारे में सोचते हैं तब आपके दिमाग़ में सिर्फ मज़ेदार पार्टी, खूब डांस, गाना खाना और बजाना जैसी चीज़ें दिमाग़ में आती होंगी। साल 2019 बस कुछ ही दिन में अलविदा कहने के लिए तैयार हो जाएगा। इस मौके पर सभी लोग अपने परिवार और दोस्तों के साथ पार्टी, बॉनफायर जैसी चीज़ों की प्लानिंग करना शुरू कर देते हैं। वहीं, कई लोग ऐसे भी हैं जो हर साल न्यूईयर पर घूमने निकल जाते हैं। वह किसी खूबसूरत जगह पर साल को अलविदा कहते हैं और नए साल का स्वागत नई और पॉज़ीटिव ऊर्जा के साथ करते हैं। 

loksabha election banner

अगर आप भी इस साल किसी दूसरे शहर में नए साल का स्वागत करने की सोच रहे हैं, तो आपको बता दें कि देश में ऐसी कई जगहें हैं जहां आप पार्टी का माहौल ही कुछ और होता है। यहां आप अपने परिवार, दोस्तों या फिर अपनी करीबी लड़कियों के गैंग के साथ धूम मचाने जा सकते हैं। हम आपके लिए लाए हैं ऐसी 5 जगहों का नाम जहां आप भी धूमधाम से नए साल का स्वागत कर सकते हैं। 

गोवा

पूरे देश में पार्टी के लिए गोवा सबसे ज़्यादा पॉपुलर जगह है। हर साल इस समय गोवा में सनबर्न फेस्टीवल का आयोजन होता है, जहां दुनिया भर से कई सैलानी आते हैं। यहां आपको न सिर्फ खूब पार्टी करने का मौका मिलेगा बल्कि सस्ता सी-फूड और ड्रिंक्स भी मिलेंगी। आप सारी रात समुद्र के किनारे मशहूर डीजे के पॉपुलर गानों पर डांस कर सकती हैं। ये एक वो जगह है जहां पार्टी कभी खत्म नहीं होती। 

पुड्डुचेरी

 

View this post on Instagram

📸 : @the_storm_biker #royalenfieldrc #royalenfield #signaledition #portraitphotography #photography #classic #picoftheday #travelphotography #jacket #whitetowntales #passion #travel #ootd #light #vintage #outfit #wanderlust #photo #travelgram #portrait #retro #photooftheday #orange #background #travelblogger #sandstorm #travelphotography #photo #photographer #trip #pondicherry #india

A post shared by RoyalEnfieldRC (@royalenfieldrc) on

केंद्र शासित प्रदेशों में से एक पुड्डुचेरी एक ऐसे शहर के रूप में उभर रहा है जो हर साल सैलानियों को आकर्षित करने में कामयाब हो रहा है। यहां का फ्रेंच कोलोनियल आर्कीटेक्चर देख आपको लगेगा जैसे आप किसी बाहर के देश में हैं। यहां आपको एक तरफ आश्रम दिखेंगे तो दूसरी तरफ फ्रेंच आर्कीटेक्चर, ये सब यहां बेहत शांति से एक साथ मौजूद हैं। सैलानियों की लिस्ट में पुड्डुचेरी इतना पॉपुलर हो चुका है कि अब इसका सीधा मुकाबला गोवा से है।  

उदयपुर

झीलों के इस शहर में ऐतिहासिक जगहों के अलावा भी काफी कुछ है। आपको लगेगा कि उदयपुर में कौन नया साल मनाता है, लेकिन हमारी मानें तो उदयपुर में न्यू ईयर को सेलिब्रेट करना आपको हमेशा याद रहेगा। यहां आपको भारत के इतिहास, संस्कृति और आकर्षक जगहों को देखने का मौका मिलेगा। यहां की रानी झील, राजा-महाराजाओं के आलीशान महल और रंग-बिरंगे और वाइब्रेंट हैंडिक्राफ्ट्स आपको ज़रूर पसंद आएंगे। लेक के किनारे या पैलेस में आप न्यू ईयर पार्टी का जश्न भी मना सकते हैं।

डलहौज़ी

 

View this post on Instagram

Kalpa, Himachal Pradesh 📸: Arijit . . . #unciatrails #voyaged #travel #adventure #himachalpradesh #manali #shimla #dharamshala #dalhousie #kasol #kullu #kasauli #khajjiar #kufri #manikaran #bhuntar #chitkul

A post shared by Himachal Pradesh (@himachalgram) on

क्या आप जानते हैं कि हिमाचल के डलहौजी को भारत का स्विट्ज़रलैंड भी कहां जाता है। यहां कि खूबसूरत पहाड़िया और प्रकृतिक नज़ारे आपका दिल जीत लेंगे। सर्दियों में बर्फ के चादरों से ढके पहाड़, पेड़-पौधे आपके न्यू ईयर के मज़े को दोगुना कर देंगे। आप यहां अपने दोस्तों के साथ सर्द हवाओं और बॉनफायर का मज़ा ले सकते हैं। 

गोकर्णा

 

View this post on Instagram

PC : @vaishnavi_nayak_77 🌺 . . . #gokarnadiaries #traveler #traveltheworld #gokarna #travelphotography #travel #travelindia #indiantravelblogger #travelimages #travellingstories #travelstories #travelmoments #happyportraits #travellove #karnatakanodi #beachvibes # #beachlovers #gokarnatravel #goa #kumta #karwar #bangalore #manipal #mumbai #kolkata #exploregokarna #karnatakatourism #uttarakannada #karavali

A post shared by EXPLORE GOKARNA™ (@exploregokarna) on

कर्नाटक का ये खूबसूरत शहर आज भी पर्यटक व्यावसायिक गतिविधि से अछूता है। आप के समुद्र का मज़ा लेते हुए कुछ दिन सुकून से बिता सकते हैं। गोकर्ण एक ऐसा शहर है जहां दो तरह का जीवन है, एक तरफ यह हिंदुओं के लिए एक प्रसिद्ध धार्मिक स्थल है क्योंकि यह भगवान महाबलेश्वर का निवास स्थान है। दूसरी ओर, ये उन लोगों की पसंदीदा जगह है जिन्हें शांत समुद्र तट, नीला सागर और शहर से दूर की शांति पसंद आती है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.