भारत की विरासत में से एक ताज महल, जिसे देखने के लिए हर साल लाखों लोग यहां आते हैं. अगर आप किसी से आगरा के बारे में बात करेंगे, तो आपके जहन में सबसे पहले आगरा का ताजमहल या यहां के पेठे आएंगे. यानि ताजमहल उत्तरप्रदेश की संस्कृति में रची-बसी है. हर साल की तरह इस साल भी ताजमहोत्सव शानदार तरीके से मनाया जाएगा. 

 

इस बार 18 से 27 फरवरी तक शिल्पग्राम में आयोजित होने वाले ताज महोत्सव के उद्घाटन के लिए आयोजन समिति ने उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को आमंत्रित किया है. ताज महोत्सव के लिए शिल्पग्राम में महीनों पहले से तैयारियां हो रही हैं. 
राम नाम से गूंजेगा ताजमहोत्सव 
ताज महोत्सव आयोजन समिति ने 18 फरवरी को उद्घाटन के मौके पर श्रीराम भारती कला केंद्र द्वारा भगवान राम पर आधारित नृत्य नाटिका का मंचन तय किया है, तो वहीं 19 फरवरी को लोक गायिका मालिनी अवस्थी का प्रोग्राम होगा. 20 फरवरी को बॉलीवुड नाइट है. 21 फरवरी को कव्वाली गायक असलम साबरी, 22 फरवरी को पुणे का ब्लैक एंड व्हाइट ग्रुप पुराने गीतों पर आधारित प्रोग्राम पेश करेगा. 23 फरवरी को मुशायरा और 24 फरवरी को कवि सम्मेलन होगा.
बॉलीवुड नाइट में शिरकत करेंगे कई स्टार 
कार्यक्रम में शिरकत के लिए 25 से 27 फरवरी तक बॉलीवुड कलाकारों को आमंत्रित किया गया है. जानकारी के मुताबिक ताज महोत्सव के कुछ प्रोग्राम सूरसदन और पालीवाल पार्क में भी होंगे. ताज महोत्सव में इस बार और क्या खास होगा, इसका लोगों को बेसब्री से इंतजार है. 
 

By Pratima Jaiswal