अगर सागर तट आपको आकर्षित करता है तो भारत के आसपास ही आपके लिए ऐसी कई सारी जगहें अवेलेबल हैं जहां जाकर आप मौज-मस्ती के साथ एडवेंचर, वाइल्ड लाइफ और भी कई दूसरी चीज़ों का लुत्फ उठा सकते हैं। वैसे तो भारत के अपने सागर तट ही इतने खूबसूरत हैं कि उन्हें एक्सप्लोर करने का अपना अलग ही एडवेंचर है और खासकर गोवा में, जिसे देखने हर साल विदेशों से हजारों की संख्या में सैलानियों की संख्या आती है। बैचलरेट पार्टी हो या न्यू सेलिब्रेशन या फिर हनीमून, हर एक के लिए परफेक्ट डेस्टिनेशन है गोवा। फिर भी अगर आप विदेश जाना चाहते हैं तो पड़ोस में बसा श्रीलंका है बेहतरीन और परफेक्ट च्वाइस।

पहले शादी के बाद जहां लोग शिमला-मनाली और गोवा जैसी जगहें जाना पसंद करते थे वहीं अब बदलते समय के बाद हनीमून के ठिकाने भी बदल गए हैं। अब लोग रोमांस के हर एक पल को एन्जॉय करने के लिए देश नहीं बल्कि विदेशी डेस्टिनेशन हैं पहली च्वाइस। 

एडवेंचर का भी लें सकते हैं मजा

श्रीलंका के साफ-सुथरे समुद्र तट अभी भी किसी तरह के प्रदुषण से बिल्कुल मुक्त और शांत हैं। इसलिए यहां के सी-बीच दुनिया भर में मशहूर हैं और रोमांटिक कपल्स को खासतौर से पसंद भी। आप चाहें तो इन तटों पर रोमांस के साथ-साथ स्नोर्केलिंग, विंड सर्फिंग और स्कूवा डाइविंग जैसे अन्य दूसरे रोमांचक खेलों का आनंद भी ले सकते हैं। वो भी अपने बजट में।

घूमने वाली जगहें

हिकाकुआ, ऊनावाटुना, माउंट लाविनिया, नेगोंवो, बेंटोटा, अंबालांगोडा, वेलिगामा, त्रिंकोमाली, निलावेली, कालकुडा और अरुगम बे यहां सुमद्र तटों के लिए ही मशहूर हैं। आप चाहें तो यहां खूबसूरत पहाड़ों और भगवान बुद्ध से जुड़े धार्मिक स्थलों का भी आनंद ले सकते हैं।

कब जाएं

वैसे तो श्रीलंका आप पूरे साल में कभी भी जा सकते हैं, लेकिन सबसे उपयुक्त समय दिसंबर से मार्च और मई से सितंबर के बीच का होता है।

वीज़ा

भारतीयों के लिए वीज़ा यहां ऑन अराइवल है।

 

Posted By: Priyanka Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस