एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा पति निक जोनस के साथ मियामी में मना रही है छुट्टियां। सोशल मीडिया पर शेयर वेकेशन की तस्वीरों और वीडियोज़ में उनकी मस्ती को साफतौर से देखा जा सकता है। प्रियंका - निक के अलावा उनके भाई जो जोनस मंगेतर सोफी टर्नर भी नजर आ रहे हैं। ग्लैमरस लुक में प्रियंका चोपड़ा कभी सोफी के साथ तो कभी निक के साथ मस्ती करते हुए दिख रही हैं।

स्विटजरलैंड की तरह ही मियामी भी सेलिब्रिटीज के बीच काफी पॉप्युलर है। बीच ही नहीं आसपास और भी कई ऐसी जगहें हैं जहां आकर आप वेकेशन को कर सकते हैं भरपूर एन्जॉय, जानेंगे ऐसी ही जगहों के बारे में...

 

मियामी बीच (Miami beach)
फ्लोरिडा की सबसे हैपनिंग जगह, जहां टूरिस्टों की सबसे ज्यादा तादाद नज़र आती है। बीच पर टूरिस्ट्स के अलावा सेलिब्रिटीज को भी वेकेशन एन्जॉय करते हुए देखा जा सकता है। मियामी बीच और आर्ट डेको हिस्टोरिक डिस्ट्रिक्ट यहां के खास टूरिस्ट्स अट्रैक्शन हैं। जहां रेस्टोरेंट्स, होटल्स और शॉपिंग के भी ऑप्शन्स हैं। हॉलीवुड से लेकर बॉलीवुड तक की शूटिंग यहां हो चुकी है। 

एवरग्लैड्स नेशनल पार्क (Everglades national park)
मियामी से छोटी सी ड्राइव करके आप पहुंच जाएंगे एवरग्लैड्स नेशनल पार्क। जहां फ्लोरिडा की यूनिक नेचुरल चीज़ें देखने को मिलती हैं। लगभग 1.5 मिलियन एकड़ में फैले यह पार्क खूबसूरत पक्षियों, खतरनाक सांप और घड़ियालों का घर है। पार्क में वैसे तो वॉक करते हुए आप हर एक चीज़ को करीब से देख सकते हैं लेकिन टूरिस्ट्स के अनोखे एक्सपीरियंस और एन्जॉयमेंट के लिए यहां एयरबोट की भी सुविधा है। 30 मिनट की एयरबोट राइड द्वारा आप एवरग्लैड्स एलीगेटर फार्म में होने वाले एलीगेटर शो को एन्जॉय कर सकते हैं।

विजकाया म्यूजिय़म एंड गार्डन (Vizcaya museum and gardens)
मियामी का ये म्यूजियम 28 एकड़ में फैला हुआ है। सन् 1916 में बने इस म्यूजियम में 34 रूम और बीचों-बीच एक बड़ा आंगन है। म्यूजियम को बनाने में 1100 से भी ज्यादा वर्कर और वास्तुशिल्पकारों की मेहनत है। इटैलियन-रशियन स्टाइल में बने इस म्यूजियम में आप 15वीं से लेकर 19वीं सदी तक के यूरोपियन फर्नीचर और डेकोरेटिव आइटम्स देख सकते हैं। बिल्डिंग के गॉर्डन में सुंदर इटैलियन और फ्रेंच फाउंटेन्स, पूल और मूर्तियां लगी हुई हैं। मियामी आकर इसे देखने जरूर जाएं।

 

साउथ बीच (South beach)
मियामी बीच के बिल्कुल साउथ में बहुत ही खूबसूरत बीच है जिसे साउथ बीच के नाम से जाना जाता है। जो बहुत ही मशहूर और फ्लोरिडा के टॉप बीच में से एक है। जिसे यहां आकर घूमना बिल्कुल भी मिस न करें। साफ-सुथरे पानी में स्वीमिंग करने के साथ ही कई तरह के वॉटर स्पोर्ट्स को भी एन्जॉय कर सकते हैं।

आर्ट डेको हिस्टोरिक डिस्ट्रिक्ट (Art Deco Historic District)
अगर आप मियामी बीच का मजा ले चुके हैं या बोर हो चुके हैं और कुछ नया एक्सप्लोर करना चाहते हैं तो आर्ट डेको हिस्टोरिक डिस्ट्रिक्ट आने का प्लान बनाएं। पेस्टल और निऑन कलर्स से सजी इस यूनिक डिज़ाइन बिल्डिंग को देखने भी अच्छी खासी संख्या में भीड़ जुटती है। इतना ही नहीं आप रूकने की भी व्यवस्था है जिसमें आप लक्ज़री लाइफस्टाइल के मजे ले सकते हैं।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस