नई दिल्ली। अगर बिज़नेस क्लास या फर्स्ट क्लास में सफर करना और फ्लाइट में ऐशो-आराम का आनंद लेना आपका सपना रहा है तो ये सच होने जा रहा है। असल में, एयर इंडिया की नई स्कीम के तहत आप ये सब अब आसानी से कर सकते हैं।

एयर इंडिया ने हाल ही में डोमेस्टिक एयरपोर्ट अपग्रेड स्कीम के तहत नहीं योजना लॉन्च की है। जिसमें वे सभी यात्रियों को डोमेस्टिक फ्लाइट में बिज़नेस क्लास से सफर करने का मौका दे रहे हैं।

एयरलाइन के अनुसार, आप इस सुविधा का फायदा एयर इंडिया की किसी भी बुकिंग ऑफिस, हवाई अड्डे के कार्यालय, कॉल सेंटर और ऑनलाइन भी उठा सकते हैं।

इस 'गेट अप फ्रंट' ऑफर में दो तरह के पेमेंट स्लैब हैं। अगर आप इकोनॉमी क्लास से बिज़नेस या बिज़नेस से फर्स्ट क्लास में अपग्रेड कराना चाहते हैं तो आपको 750 किमी तक की दूरी के लिए 4500 रुपये और इससे ज्यादा दूरी के लिए 6000 रुपये देने होंगे। एयरलाइन के अनुसार इस योजना पर अतिरिक्त 12 प्रतिशत जीएसटी भी लागू होगा।

यह ऑफर सभी यात्रियों के लिए है, चाहे अडल्ट हों या बच्चे हों। यह सभी वैध टिकट धारकों, यानी राजस्व और गैर-राजस्व टिकट जैसे पुरस्कार टिकट, कम्पैनियन फ्री टिकट, रियायती टिकट और डिस्काउंटेड टिकट पर भी लागू होगा।

एयरलाइन ने यह भी साफ किया है कि अपग्रेड सिर्फ इकोनॉमी से बिज़नेस और बिज़नेस से फर्स्ट क्लास टिकटों पर ही लागू होगा। जबकि इकोनॉमी से फर्स्ट क्लास के टिकटों पर लागू नहीं होगा। साथ ही यह स्कीम सिर्फ डोमेस्टिक सेक्टर की फ्लाइट्स के लिए ही है।

Posted By: Ruhee Parvez

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस