हाल ही में फरहान अख्तर और शिबानी दांडेकर को वैंकूवर की सड़कों पर हाथों में हाथ डालकर एन्जॉय करते हुए देखा गया। जिसकी फोटो आप उनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर देख सकते हैं। इसके अलावा इंस्टाग्राम स्टोरी में भी इस ट्रिप के बारे में वो लगातार पोस्ट कर रहे हैं खूबसूरत कैप्शन्स के साथ।    

कनाडा के आठवें सबसे बड़े शहर के तौर पर पहचान बनाने वाला वैंकूवर यहां के समुद्री किनारे पर बसा बहुत ही खूबसूरत शहर है। वैंकूवर, उत्तरी अमेरिका, लॉस एंजिलिस और न्यू यॉर्क के बाद तीसरा सबसे बड़ा फिल्म मेकिंग डेस्टिनेशन है इसलिए इसे उत्तरी हॉलीवुड के नाम से भी जाना जाता है। यहां ऐसी कई सारी जगहें हैं जो एडवेंचर से लेकर सोलो और रिलैक्सिंग हर तरह के वेकेशन के लिए परफेक्ट हैं।

वैंकूवर आएं तो यहां जरूर घूमें

कैपिलानो रिवर नेशनल पार्क

नार्थ वैंकूवर में स्थित ये रीज़नल पार्क मेट्रो वैंकूवर द्वारा संचालित किए जाने वाले कुल 21 रीज़नल पार्क में से एक है। साथ ही ये यहां की बहुत ही मशहूर जगह है जहां टूरिस्ट्स एडवेंचर स्पोर्ट्स जैसे बाइकिंग, कयाकिंग को एन्जॉय करने आते हैं।

वैंकूवर एक्वेरियम  

स्टेंनली पार्क में स्थित ये एक्वेरियम भी टूरिस्टों की फेवरेट जगहों में से एक हैं। जहां फैमिली और फ्रेंड्स के साथ आकर आप अपना पूरा दिन एन्जॉय कर सकते हैं। ये एक्वेरियम मरीन रिसर्च और  मरीन एनिमल रिहेबिलिटेशन का भी सेंटर है।

द सीवॉल

दुनिया का सबसे लंबी लगभग 28 किमी ये सीवॉस वॉकिंग से लेकर साइकिलिंग और जॉगिंग के लिए परफेक्ट जगह है। यहां साइकिलिंग के लिए अलग और जॉगिंग के लिए अलग रास्ते हैं। पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिताने के लिए ये जगह एकदम परफेक्ट है।

ग्रानविले आइलैंड पब्लिक मार्केट

घूमने-फिरने के साथ ही अगर आप खाने-पीने के भी शौकिन हैं तो ग्रानविले आइलैंड पब्लिक मार्केट जरूर जाएं। इस मार्केट को घूमने में 2 घंटे का समय लगता है। जिसमें आप वैंकूवर के खानपान, लोकल आर्टिस्ट और वेंडर्स के बारे में बहुत कुछ जान सकते हैं। चीज़ से लेकर मीट, लोकल वाइन और फ्रेश बेकिंग आइटम्स के अलावा आप यहां रेस्टोरेंट्स में बनने वाली खास डिशेज़ के बारे में भी जान सकते हैं।

कैपिलानो सस्पेंशन ब्रिज

140 मीटर लंबे और 70 मीटर ऊंचे नदी पर बना है ये खतरनाक पुल, जिसे देखने साल में 8 लाख से ज्यादा टूरिस्ट आते हैं। आसपास फैली हरियाली और उसके बीच बना ये पुल डे आउटिंग के लिए परफेक्ट डेस्टिनेशन है।

स्टेंनली पार्क

वैंकूवर आएं तो इस पार्क को देखने जरूर आएं। ये पहला अर्बन पार्क है। 400 हेक्टेअर में फैले इस पार्क में एक्सप्लोर करने के लिए बहुत सारी चीज़ें हैं। वाइल्डलाइफ के अलावा यहां नेचुरल, कल्चरल और ऐतिहासिक जगहें भी हैं जिन्हें देखना और जानना यादगार रहेगा।   

    

 

Posted By: Priyanka Singh