दुनिया में कई ऐसे शानदार नजारे हैं जिन्हें हर कोई नहीं देख पाता, लेकिन ऐसे नजारों के बारे में जानने या सुनने का शौक सभी को होता है. इसी तरह दुनिया में हर सुख-सुविधाओं से भरपूर ऐसे होटल हैं, जो सभी की पहुंच में तो नहीं हैं, लेकिन इन होटल के बारे में जानना सभी के लिए दिलचस्प है. आइए, आज हम आपको बताते हैं दुनिया के सबसे मंहगे होटल के बारे. 

द मार्क होटल

अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में बना द मार्क होटल काफी महंगा है. यहां पैंट हाऊस में एक रात का किराया करीब 55 लाख रुपए है. यहां आपको सभी सुख-सुविधाएं जैसे 24 घंटे सेलॉन और सूट टेलरिंग की सर्विस आदि सब कुछ मिलेगा.

होटल प्रेजिडेंट विल्सन

यहां लगभग एक रात ठहरने का किराया 38 लाख रुपए है. इस होटल में 12 बेडरूम, 12 बाथरूम, हैलिपैड, सेनवे ग्रैंड पियानो, बिलियर्ड टेबल, बुलेटप्रूफ विंडो जैसी सुविधाएं मिलेगी. वहीं इसके टेरेस से आपको स्विटजरलैंड की खूबसूरती देखने का मौका मिलेगा. 

फोर सीजन होटल 

न्यूयॉर्क में बने इस होटल में एक रात रहना चाहते हैं, तो आपको 36 लाख रुपए खर्च करनो होंगे. यहां आपको अनलिमिटेड शैंपेन और मसाज उपलब्ध करवाई जाएगी.

लॉकला आइलैंड रिसॉर्ट 

फिजी में स्थित इस आईलैंड को 2003 में खरीदा था, जिसको बाद में प्राइवेट रिट्रीट में बदल दिया गया. यहां एक रात रुकने का किराया 35 लाख रुपए होगा.

द रॉयल विला 

ग्रीस के इस आलीशान होटल में रुकने के लिए आपको 30 लाख रुपए खर्च करने होंगे. यहां आपको प्राइवेट जेट में घुमाया जाएगा और होटल के कर्मचारी आपको सेलिब्रिटी जैसा ही ट्रीट करते हैं. 

राज पैलेस होटल

 

राजस्थान के जयपुर में आपको कई शाही होटल मिल जाएंगे लेकिन जयपुर में बना यह रॉयल राज पैलेस होटल काफी महंगा है. यहां की दीवारों को सोने की पत्ती, शीशे से बनाया गया है. यहां एक रात ठहरने का किराया 29 लाख रुपए है.

 

Posted By: Pratima Jaiswal