Move to Jagran APP

लॉकडाउन में हवाई यात्रा के दौरान इन बातों का जरूर रखें ध्यान

देश के सभी जगहों की हवाई सेवा 25 मई से शुरू कर दी गई है लेकिन कोलकाता की हवाई सेवा 28 मई से शुरू होगी।

By Umanath SinghEdited By: Published: Mon, 25 May 2020 04:34 PM (IST)Updated: Mon, 25 May 2020 04:34 PM (IST)
लॉकडाउन में हवाई यात्रा के दौरान इन बातों का जरूर रखें ध्यान
लॉकडाउन में हवाई यात्रा के दौरान इन बातों का जरूर रखें ध्यान

दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। कोरोना वायरस महामारी के चलते लंबे समय के बाद 25 मई से एयरलाइंस सेवा शुरू कर दी गई है। इससे उन लोगों को बहुत मदद मिलेगी, जो लॉकडाउन में फंसे हुए हैं और दूसरे राज्यों से अपने राज्य रोजगार, कारोबार और सेहत की देखभाल के लिए जाना चाहते हैं। सरकार ने यात्रियों के लिए नई गाइडलाइंस जारी की हैं, जिन्हें यात्रियों को पालन करना होगा। इसके साथ ही क्वारंटीन के लिए राज्य सरकार के नियमों का पालन करना होगा। जबकि यात्रा के समय आपको खुद से कुछ बातों का जरूर ध्यान रखना चाहिए। अगर आपको नहीं पता है तो आइए जानते हैं-

prime article banner

-मास्क और दस्ताने जरूर पहनें। सामाजिक दूरी का भी पालन करें।

-अपने मोबाइल में आरोग्य सेतु जरूर रखें, ताकि आपको संक्रमित व्यक्ति के बारे में सही समय पर सही जानकारी प्राप्त हो सके। 

-अपने साथ पर्याप्त मात्रा में टिसू पेपर ले जाएं। पीने का पानी भी रखें।

-हर 30 मिनट या आधे घंटे के बाद अपने हाथों को जरूर धोएं।

-यात्रा के समय अपने चेहरे, मुंह और नाक को छूने से बचें।

-गर्मी का समय है तो पसीना भी आना लाजमी है। इसके लिए साफ नैपकिन रखें और उससे ही पसीने पोंछे। नंगे हाथ से कभी पसीना न पोंछें।

-सरकार की तरह से जारी सभी नियमों का पालन करें और यात्रा के दौरान एयरपोर्ट स्टाफ को पूरा सहयोग दें। -यात्रा के दौरान किसी के साथ कुछ शेयर न करें और अपने को-ट्रवेलर को भी सोशल डिस्टेंस मैंटेन करने की सलाह दें।

-अपने साथ सैनिटाइजर रखें। जब भी आप अनचाही वस्तुओं को छूते हैं तो अपने हाथों को सैनिटाइज करें, जैसे कैब के दरवाजे को खोलने के समय, अपना लैगेज उठाने के समय, कैब ड्राइवर को पैसे लेने-देने के बाद अपने हाथों को जरूर सैनिटाइज करें। गौरतलब है कि 25 मई से सभी जगहों की हवाई सेवा शुरू कर दी गई है, लेकिन कोलकाता की हवाई सेवा 28 मई से शुरू होगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.