Move to Jagran APP

In Pics Beautiful Indian Villages: भारत के 5 सबसे ख़ूबसूरत गांव जहां आपको ज़रूर जाना चाहिए!

Beautiful Indian Villages आज हम आपको बता रहे हैं भारत के कुछ 5 ऐसे खूबसूरत गांव के बारें में जहां सैलानियों की भीड़ नहीं दिखेगी। आपको हां शांति के साथ सुकून भी मिलेगा। भारत की इन जगहों पर आपको एक बार ज़रूर जाना चाहिए।

By Ruhee ParvezEdited By: Published: Thu, 16 Sep 2021 03:04 PM (IST)Updated: Thu, 16 Sep 2021 03:04 PM (IST)
In Pics Beautiful Indian Villages: भारत के 5 सबसे ख़ूबसूरत गांव जहां आपको ज़रूर जाना चाहिए!
भारत के 5 सबसे ख़ूबसूरत गांव जहां आपको ज़रूर जाना चाहिए!

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Beautiful Indian Villages: भारत के कई राज्य अब सैलानियों के लिए धीरे-धीरे अपने दरवाज़े खोल रहे हैं। ऐसे में आप भी एक छोटी ट्रिप प्लान कर सकते हैं। ध्यान रहे कि कोरोना वायरस महामारी का ख़तरा अभी टला नहीं है, इसलिए ऐसी जगह ही जाएं जहां भीड़-भाड़ न हो। आज हम आपको बता रहे हैं भारत के कुछ ऐसे खूबसूरत गांव के बारें में जहां सैलानियों की भीड़ नहीं दिखेगी। आपको इन जगहों पर एक बार ज़रूर जाना चाहिए।

loksabha election banner

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Orange Sky Tours (@orangeskytours)

चितकुल गांव, हिमाचल प्रदेश: भारत-चीन सीमा पर स्थित चितकुल गांव में बहुत सारे मनोरम आकर्षण हैं। यहां आपको जो अनुभव होगा वह हिमाचल प्रदेश के अन्य हिस्सों से अलग है। (Instagram/@orangeskytours)

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Discover North East India (@discoverneindia)

मावलिननॉन्ग, मेघालय: यह एशिया के सबसे स्वच्छ गांव के रूप में जाना जाता है, मेघालय का यह छोटा-सा गांव शिलॉन्ग शहर से लगभग 78 किमी दूर स्थित है। यहां के स्थानीय लोग बहुत गर्मजोशी से मिलते हैं और मददगार भी होते हैं। (Instagram/@discoverneindia)

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Tour Planner Blog (@tourplannerblog)

रवंगला, दक्षिण सिक्किम: रवंगला के इस लुभावने गाँव से कंचनजंगा की बर्फ से लदी चोटियों को देखने का मज़ा ही कुछ और है। यह जगह विभिन्न प्रकार के हिमालयी पक्षियों का घर है, इसलिए शाम के समय आप बाहर बैठकर चिड़ियों की कई प्रजातियों को देख सकते हैं। (Instagram/@tourplannerblog)

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by dailyyatri (@dailyyatri)

मलाणा, हिमाचल प्रदेश: कुल्लू घाटी में स्थित यह प्राचीन गांव ट्रेकर्स और एडवेंचर प्रेमियों के बीच काफी लोकप्रिय है। लोग इस जगह की शांति की ओर खिंचे चले आते हैं। (Instagram/@dailyyatri)

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Sunny Aditya (@com.adityasunny)

जंजैहली, हिमाचल प्रदेश: मंडी ज़िले में स्थित, यह गांव शांत जगह की तलाश करने वालों के लिए आराम करने के लिए एकदम सही है। जो लोग बाहरी रोमांच की तलाश में हैं वे यहां हाइकिंग, ट्रेकिंग, नाइट सफारी जैसी चीज़ों का आनंद उठा सकते हैं। (Instagram/@com.adityasunny)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.