Move to Jagran APP

लग्जरी और कला का अद्भुत मेल है Grand Hyatt Kochi Bolgatty, छुट्टियों के लिए है बेस्ट डेस्टिनेशन

वेकेशन सीजन बस शुरू ही होने वाला है और अब हर कोई छुट्टियों पर कहीं जाने की प्लानिंग कर रहे होंगे। कोच्चि वेकेशन के लिए एक बढ़िया डेस्टिनेशन है। इसकी खूबसूरती की लोगों को अपनी तरफ आकर्षिक करती है। अगर आप भी छुट्टियों में एक परफेक्ट वेकेशन चाहते हैं तो कोच्चि स्थित Grand Hyatt Kochi Bolgatty आईलैंड होटल एक बढ़िया ऑप्शन है।

By Jagran News Edited By: Harshita Saxena Published: Sat, 23 Mar 2024 05:11 PM (IST)Updated: Sat, 23 Mar 2024 09:05 PM (IST)
छुट्टियों के लिए परफेक्ट है Grand Hyatt Kochi Bolgatty

नई दिल्ली, ब्रांड डेस्क। छुट्टियों का सीजन आने वाला है और हम सब अपनी पसंदीदा जगहों पर ही छुट्टियां बिताना पसंद करते हैं। एक जानी मानी कंसल्टिग फर्म के वाइस प्रेसीडेंट, वैभव मंगलम की पसंदीदा वेकेशन डेस्टिनेशन कोच्चि है। केरल की प्राकृतिक खूबसूरती के बीच बसा यह शहर अपनी समृद्ध ऐतिहासिक विरासत, सांस्कृतिक विविधता, कला, आर्किटेक्चर, और अपने शानदार खान-पान के लिए पूरे देश में प्रसिद्ध है। इसके साथ ही अपने समुद्र तटों से लेकर वन्य जीवों के दर्शन, शांत और हरे-भरे जंगलों से लेकर शोर मचाते झरने, इस शहर की हर एक चीज आपको अपनी तरफ आकर्षित करती है। जिसके कारण वैभव हर बार अपनी छुट्टियां यहीं पर बिताना चाहते हैं, लेकिन व्यस्त वर्क-लाइफ की वजह से वैभव को अक्सर अपने शहर दिल्ली के आस-पास ही छुट्टियों के लिए जाना पड़ता था। कॉर्पोरेट की प्रॉब्लम सॉल्विंग के एक्सपर्ट वैभव ने अपनी पर्सनल प्रॉब्लम का भी समाधान ढूंढा, और वो समाधान था कोच्चि के बोलगाट्टि आईलैंड पर स्थित Grand Hyatt.

loksabha election banner

शांत, स्वच्छ और प्राकृतिक खूबसूरती से लैस Grand Hyatt Kochi Bolgatty एक आईलैंड होटल है, जो वेम्बनाड झील के वाटरफ्रंट पर स्थित है। वैभव अक्सर बोर्ड मीटिंग्स, सेमिनार व इवेंट्स आयोजित करते रहते हैं, लेकिन Grand Hyatt की ग्रैंडनेस, शानदार लोकेशन व वर्ल्ड क्लास सर्विसेस के कारण यह वैभव की प्राइमरी लोकेशन में शामिल हो चुका है।

MICE ऐक्टिविटी के लिए ‘Best Place to Go’

कॉर्पोरेट के लिए MICE (Meetings, Incentives, Conferences, Exhibitions) एक्टिविटी काफी महत्वपूर्ण होती है। Grand Hyatt Kochi Bolgatty के पास वैभव की हर जरूरत का समाधान है। यहां का The Liwa Ballroom, Vembanad Ballroom और The Palm Lawns मीटिंग्स व कॉन्फ्रेंस के लिए बेहतरीन विकल्प हैं। इनमें 2200 से ज्यादा गेस्ट और 800 से ज्यादा कार पार्किंग की सुविधा है। इसके अतिरिक्त यहां का International Convention Centre लगभग 66000 sq ft में फैला है, जो प्रोडक्ट लॉन्च, कॉन्फ्रेंस, गाला डिनर आदि के लिए बेहद शानदार है।

Luxury Accommodation

चाहें ऑफिस के इवेंट्स हों या फिर फैमिली हॉलिडे, ये तभी बेहतरीन होते हैं, जब हमें Luxury Accommodation मिलता है। वैभव के लिए किसी भी इवेंट की प्लानिंग में रहने की बेहतरीन व्यवस्था उनकी पहली प्राथमिकता होती है। Grand Hyatt Kochi Bolgatty की वर्ल्डक्लास एकोमोडेशन फैसिलिटी ने वैभव को काफी ज्यादा प्रभावित किया। यहां पर उपलब्ध 264 डिजाइनर रूम, 38 लैविस सूट्स और 4 डूप्लेक्स विला एक लग्जरी एक्सपीरियंस तो देते ही हैं। साथ ही यहां से आपको वेम्बनाड झील का अद्भुत सौंदर्य भी देखने को मिलता है। Luxury Accommodation के अतिरिक्त Grand Hyatt का स्टेट ऑफ द आर्ट फिटनेस सेंटर, स्पा और पूल अपने बिजी शेड्यूल से समय निकाल रिलैक्स करने के लिए वैभव की पसंदीदा जगह है। पूल एरिया पर रिलैक्स करने के लिए यहां आउटडोर और टेम्प्रेचर कंट्रोल इनडोर पूल भी है, जो फैमिली ट्रिप का एक पर्सनल लग्जरी एक्सपीरियंस देता है।

प्राकृतिक सौदर्य के साथ World Cuisine का स्वाद

कोई भी छुट्टी या कॉर्पोरेट और फैमिली इवेंट तभी यादगार रहता है, जब वहां का खाना शानदार हो। Grand Hyatt Kochi Bolgatty अपने World Class Cuisine के साथ मीटिंग्स और इवेंट्स में चार चांद लगाता है। पूल और लेक व्यू के साथ यहां पर तीन आउटलेट्स हैं, जो World Class Cuisine प्रदान करते हैं। वैभव को अपना पसंदीदा थाई फूड यहां के Thai Soul आउटलेट पर ही मिलता है। इसके अलावा Colony Clubhouse and Grill खानों पर कॉलोनी के असर को दिखाते हुए फूड और बेवरेज के शानदार रेंज प्रदान करते हैं। वहीं, Malabar Café में कोच्चि के लोकल फूड को एक्सपीरियंस्ड शेफ के टच के साथ तैयार किया जाता है। बता दें कि यहां का केटरिंग मेन्यू ग्रांड शेफ्स की निगरानी में तैयार किया गया है।

बेहद आसान है पहुंचना

कोच्चि में छुट्टी बिताने के बड़ी वजहों में से एक है यहां की बेहद आसान कनेक्टिविटी। कोच्चि इंटरनेशनल एयरपोर्ट देश का चौथा सबसे व्यस्त एयरपोर्ट है, जहां पर हर साल 80 लाख से ज्यादा यात्री आते हैं। देश के सभी बड़े शहरों जैसे मुम्बई, दिल्ली, पुणे, हैदराबाद, बैंगलोर, चेन्नई आदि से यहां के लिए सीधी उड़ाने हैं। वहीं, यूरोप और अन्य यूरोपीय देशों से भी One Stop Flights उपलब्ध हैं। साथ ही Grand Hyatt Kochi Bolgatty कोच्चि इंटरनेशनल एयरपोर्ट से मात्र 45 मिनट की दूरी पर स्थित है।

हाउसबोट पर कोच्चि के हसीन सनसेट का सौंदर्य

कोच्चि की खूबसूरती में चार चांद लगाती है, यहां की बेहद खूबसूरत शाम। वैभव अपने हर कोच्चि ट्रिप पर सन-सेट को हर हाल में देखना चाहते हैं। लेकिन Grand Hyatt Kochi Bolgatty में आप हाउसबोट पर इस हसीन पल का आनंद ले सकते हैं। इसके अलावा आप क्रूज पर डाइनिंग व प्राइवेट पार्टी का भी लुत्फ उठा सकते हैं।

तो इस तरह वैभव के ऑफिस इवेंट्स, और छुट्टियों के लिए Grand Hyatt Kochi Bolgatty उनकी पहली पसंद बन चुका है। लेकिन अपने लग्जरी स्टे और बेहद शानदार प्राकृतिक दृश्यों के साथ Grand Hyatt Kochi Bolgatty फैमिली, फ्रेंड्स और कलीग्स के साथ टाइमलेस मेमोरी क्रीएट करने के लिए भी शानदार डेस्टिनेशन है। तो अगर आप भी कोच्चि में अपनी छुट्टियां प्लान कर रहे हैं तो Grand Hyatt Kochi Bolgatty की ऑफिशियल वेबसाइट जरूर विजिट करें- www.grandhyattkochi.com

Note:- यह आर्टिकल ब्रांड डेस्क द्वारा लिखा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.