Move to Jagran APP

Goa Offbeat Destinations: शोरगुल और पार्टी से दूर गोवा की ऐसी खूबसूरत जगहें, जो हैं टोटल पैसा वसूल

Goa Offbeat Destinations गोवा के हिप्पी कल्चर पार्टी और मौज-मस्ती से अलग हटकर कुछ देखना चाहते हैं तो यहां दी जा रही जगहों का बनाएं प्लान। जो हैं बेहद खूबसूरत और यहां जाकर आप कर सकते हैं फुल एंजॉय।

By Priyanka SinghEdited By: Priyanka SinghPublished: Tue, 30 May 2023 11:22 AM (IST)Updated: Tue, 30 May 2023 11:22 AM (IST)
Goa Offbeat Destinations: शोरगुल और पार्टी से दूर गोवा की ऐसी खूबसूरत जगहें, जो हैं टोटल पैसा वसूल
Goa Offbeat Destinations: गोवा के ऑफबीट डेस्टिनेशंस

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Goa Offbeat Destinations: गोवा घूमने का सपना लगभग हर घुमक्कड़ की लिस्ट में शामिल होता है। बीच के अलावा ये डेस्टिनेशन एडवेंचर और नेचर लवर्स के लिए भी बेस्ट है और अगर कहीं आप पार्टी के शौकीन हैं, तब तो ये जगह आपको जन्नत से कम नहीं नजर आने वाली।  

loksabha election banner

गोवा लगभग पूरे साल ही पर्यटकों से भरा रहता है, फिर चाहे गर्मी का मौसम हो या बारिश का। शाम होते ही गोवा का नजारा बदलने लगता है। डूबते सूरज के साथ लाउड म्यूजिक और नाचते-गाते लोग। कुछ लोगों का मानना है कि गोवा मौज-मस्ती करने वालों के लिए परफेक्ट डेस्टिनेशन है, लेकिन ऐसा नहीं है गोवा में कुछ ऐसी भी जगहें भी हैं, जो सुकून भरे वेकेशन की तलाश करने वालों के लिए बेस्ट हैं, तो आइए जानें इन जगहों के बारे में।

बैट आइलैंड

बैट आइलैंड वास्को डी गामा की बैना बीच से मात्र 30 मिनट की दूरी पर है, जहां तक बोट के जरिए पहुंचा जा सकता है। गोवा की इस जगह के बारे में कम ही लोगों को पता है, जिस वजह से यहां भीड़ नहीं रहती। कपल्स के लिए ये आइलैंड एकदम परफेक्ट है। छोटा बीच और ढेर सारी हरियाली से भरा ये आइलैंड हनीमून के साथ पिकनिक मनाने के लिए भी अच्छी जगह है।

चोरला घाट

गोवा की शानदार और सुकून भरी जगहों में शामिल है चोरला घाट। हरी-भरी घाटियां और ट्रॉपिकल जंगल चोरला घाट की खूबसूरती दोगुना करने का काम करते हैं। यहां पार्टनर के साथ आएं या फिर फैमिली के साथ, एंजॉयमेंट की फुल गारंटी है। गोवा के इस हिल स्टेशन में बर्ड वॉचिंग, ट्रेकिंग और हाइकिंग करने के भी कई सारे ऑप्शन्स हैं।

हरवलेम वाटरफॉल

गोवा के दूधसागर फॉल्स से अलग इस बार हरवलेम वाटरफॉल्स की खूबसूरती को करें एक्सप्लोर। हरे-भरे जंगलों के बीच स्थित इस वाटरफॉल को देखना एक अलग ही एक्सपीरियंस है। इस वॉटरफॉल का पानी जब पत्थरों पर गिरता है, तो वो ये बेहद मनमोहक लगता है। दूर से देखने पर ये झरना किसी चमकीली लकीर जैसा लगता है। इस जगह के बारे में भी बहुत ज्यादा लोगों को नहीं पता जिस वजह से यहां का माहौल शांत रहता है। झरने के नजदीक रुद्रेश्वर मंदिर और अर्वलेम गुफाएं देखना मिस न करें। 

ग्रैंडमदर होल बीच, वास्को

डाबोलिम हवाई अड्डे पर उतरने के बाद ज्यादातर लोग उत्तर या दक्षिण की ओर जाते हैं। हालांकि, यदि आप पश्चिम की ओर वास्को जाते हैं, तो आपको एक खूबसूरत बीच देखने को मिलेगा, ये भी पर्यटकों की नजरों से दूर है। जापानी गार्डन से होते हुए ग्रैंडमदर होल बीच तक पहुंचा जा सकता है। 

Pic credit- freepik


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.