Move to Jagran APP

ट्रैवल न्यूज : कानपुर में खुला पहला बटरफ्लाई पार्क, घूमने से पहले जान लीजिए खास बातें

कानपुर चिड़ियाघर प्राधिकरण के अनुसार इस तितली पार्क के निर्माण में करीब एक करोड़ रुपये की अनुमानित लागत का खर्च आया.

By Pratima JaiswalEdited By: Published: Tue, 06 Feb 2018 12:35 PM (IST)Updated: Tue, 06 Feb 2018 12:45 PM (IST)
ट्रैवल न्यूज : कानपुर में खुला पहला बटरफ्लाई पार्क, घूमने से पहले जान लीजिए खास बातें
ट्रैवल न्यूज : कानपुर में खुला पहला बटरफ्लाई पार्क, घूमने से पहले जान लीजिए खास बातें
बचपन में हम में से कई लोगों को तितलियां देखने का बड़ा शौक था, बल्कि आज भी कुछ लोग ऐसे हैं, जो उड़ती हुई तितलियों को देखकर आज भी उत्साहित हो जाते हैं. अगर आपको भी तितलियां पसंद हैं, तो आप कानपुर की ट्रिप प्लान कर सकते हैं. यहां पहला बटरफ्लाई पार्क खुल गया है. पिछले साल बन चुके इस पार्क को इस साल आम जनता के लिए खोल दिया गया है. इस पार्क को 1 करोड़ की लागत से बनाया गया है. 

 

prime article banner
आइए, जानते हैं क्या है खास 
कानपुर चिड़ियाघर प्राधिकरण के अनुसार इस तितली पार्क के निर्माण में करीब एक करोड़ रुपये की अनुमानित लागत का खर्च आया. यहां पर तितलियों को आकर्षित करने के लिए कुल 100 प्रजातियों के फूलों का रोपण किया गया है. अभी तक तितलियों की 50 से भी अधिक प्रजातियों को यहां देखा जा चुका है. हालांकि, अभी इसकी आधिकारिक गिनती नहीं की गई है. अब तक 50 से ज्यादा प्रजातियों के पौधे पार्क में लगाए गए हैं. 
इसके अलावा पार्क में करीब 50 प्रजातियों की तितलियां हैं, हालांकि, अभी इसकी आधिकारिक गिनती नहीं की गई है. अब तक 50 से ज्यादा प्रजातियों के पौधे पार्क में लगाए गए हैं.
 
कानपुर में बटरफ्लाई पार्क खुलने से उम्मीद की जा रही है कि इससे कानपुर पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा. साथ ही अन्य पर्यटक स्थलों की तरह ही इस पार्क में भी देश-विदेश के टूरिस्ट्स की चहलकदमी देखने को मिलेगी. 
पार्क को दिलचस्प बनाने के लिए कई अन्य तैयारियां भी की जा रही है. 
 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.