संगीत फिलाडेल्फिया के कल्चर की खास पहचान रहा है। यहां का म्यूज़िक उतना ही अलग है जितना यहां रहने वाले लोग। हर तरह का स्ट्रेस दूर कर आपको एक्टिव रखने का काम करता है लाइव म्यूज़िक। फिलाडेल्फिया को वैसे तो खासतौर से अपनी कला, संस्कृति और हिस्ट्री के लिए जाना जाता है लेकिन अब लाइव म्यूज़िक भी इसका एक हिस्सा बन चुका है। जानेंगे ऐसी ही कुछ जगहों के बारे में...
किममेल सेंटर फॉर द परफ़ॉर्मिंग आर्ट्स
फिलाडेल्फिया के एवेन्यू ऑफ़ द आर्ट्स पर स्थित, किममेल सेंटर फॉर द परफ़ॉर्मिंग आर्ट्स, फैबुलस फिलाडेल्फ़ियंस, जो दुनियाभार में मशहूर है। द सिम्फनी, जिसे “फिलाडेल्फिया साउंड” के लिए जाना जाता है।यह पॉप और जैज परफॉर्मेंस को भी होस्ट करता है, जिसमें फिलाडेल्फिया चैंबर म्यूजिक सोसाइटी और कर्टिस इंस्टीट्यूट ऑफ म्यूजिक द्वारा शास्त्रीय संगीत प्रदर्शन भी शामिल है।

द मन्न सेंटर फॉर द परफॉर्मिंग आर्ट्स
ऐतिहासिक फेयरमाउंट पार्क में स्थित, मन्न सेंटर 20 एकड़ का एक आउटडोर स्थल है जहां फिलाडेल्फ़ियंस और सैलानियों ने कई दशकों से संगीत कार्यक्रमों का आनंद लिया है। अपने आउटडोर समर कॉन्सर्ट सीरिज के दौरान यह जगह और आकर्षक नजर आता है। 

 

फिलमोर फिलाडेल्फिया
सैन फ्रांसिस्को में फिलमोर परफॉर्मेंस के लिए बहुत ही शानदार जगह है। जिसमें 2,500 ऑडियंस एक साथ बैठकर लाइव म्यूज़िक को एन्जॉय कर सकते हैं। जिसे देखने दूर-दूर से टूरिस्ट्स आते हैंं।  

 
 
द मेट फिलाडेल्फिया
नॉर्थ ब्रॉड स्ट्रीट पर ईस्ट फिलाडेल्फिया मेट्रोपॉलिटन ओपेरा हाउस की जगह पर, 1908 ऑस्कर हैमरस्टीन द्वारा डिज़ाइन की गई इमारत आज एक मॉडर्न परफॉर्मेंस वाली जगह बन चुकी है जो फिलहाल शहर का सबसे बड़ा मंच बन गया है। फिली पोप्स मेट फिलाडेल्फिया का प्रमुख ऑर्केस्ट्रा है।
 
 

अंडरग्राउंड आर्ट्स
अंडरग्राउंड आर्ट्स एक अंतरंग दो कमरों का, 12,000 स्क्वेयर फुट की जगह है जिसे लोकल म्यूजिक को तैयार करने और बढ़ावा देने के साथ-साथ अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय प्रतिभाओं को आकर्षित करने के लिए तैयार किया गया है। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Priyanka Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस