Move to Jagran APP

अब दिल्ली में भी लंदन और अमेरिका जैसा मजा, 1 दिसम्बर से तुसाद म्यूजियम में मिलेगी एंट्री

18 साल से ऊपर के लोगों के लिए 960 रुपए और बच्चों के लिए यानि 18 साल से कम उम्र के लिए 760 रुपये चुकाने होंगे. अगर आप ऑनलाइन बुकिंग करते हैं, तो आपको 100 रुपए की छूट दी जाएगी.

By Pratima JaiswalEdited By: Published: Thu, 30 Nov 2017 04:55 PM (IST)Updated: Thu, 30 Nov 2017 04:55 PM (IST)
अब दिल्ली में भी लंदन और अमेरिका जैसा मजा, 1 दिसम्बर से तुसाद म्यूजियम में मिलेगी एंट्री
अब दिल्ली में भी लंदन और अमेरिका जैसा मजा, 1 दिसम्बर से तुसाद म्यूजियम में मिलेगी एंट्री

अब दिल्ली में भी लंदन और अमेरिका जैसा नजारा देखने को मिलेगा. 1 दिसम्बर से मैडम तुसाद म्यूजियम में एंट्री शुरू हो गई है. इससे पहले म्यूजियम को इससे पहले नवंबर में यह संग्रहालय सिर्फ शनिवार और रविवार को ही खोला जा रहा था. अगर आप भी मैडम तुसाद म्यूजियम में घूमने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो उससे पहले म्यूजियम से जुड़ी खास बातें जान लीजिए. जिससे आपका घूमने-फिरने का मजा दुगुना हो सके. 

loksabha election banner

50 मशहूर हस्तियों के साथ क्लिक करें फोटो 

मैडम तुषाद में लगाए जाने वाले मोम के पुतलों में धानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान ऋतिक रोशन, माधुरी दीक्षित कपिल देव, सचिन तेंदुलकर, आशा भोंसले और मिल्खा सिंह आदि के नाम शामिल हैं.

वहीं इनके अलावा दिल्ली के मैडम तुषाद में हॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री मर्लिन मुनरो, एजेंलिना जोली समेत कई सितारों के पुतले भी हैं. इसके अलावा म्यूजियम को हेरिटेज, पार्टी, म्यूजिक और स्पोर्ट्स जोन में बांटा गया है. जहां आपको कुछ न कुछ खास देखने को मिलेगा.

 

इतने की मिलेगी टिकट 

18 साल से ऊपर के लोगों के लिए 960 रुपए और बच्चों के लिए यानि 18 साल से कम उम्र के लिए 760 रुपये चुकाने होंगे. अगर आप ऑनलाइन बुकिंग करते हैं, तो आपको 100 रुपए की छूट दी जाएगी. दिल्ली के मैडम तुषाद म्यूजियम के टिकट की एडवांस बुकिंग सुविधा अभी शुरू नहीं की गई है.

 

वहीं फैमली और ग्रुप के लिए अलग टिकट दर रखी गई हैं, लेकिन खास बात यह है कि कनॉट प्लेस में मौजूद इस मैडम तुषाद म्यूजियम में एक दिन में सिर्फ 400 लोगों को ही प्रवेश दिया जाएगा. यह संग्रहालय सुबह 10 बजे से लेकर 7:30 बजे तक ही खुला रहेगा. तो, अगर आपको भी अपने पसंदीदा सितारे का वैक्स स्टेच्यू देखना है, तो मैडम तुसाद म्यूजियम घूमकर आ सकते हैं. 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.