Move to Jagran APP

बजट में नहीं है फैमिली ट्रिप तो इन जगहों पर पिकनिक ही मना आइए

दमदमा लेक हरियाणा के गुड़गांव में स्थित ये झील फैमिली के साथ घूमने जाने के लिए बेस्ट जगह है.

By Pratima JaiswalEdited By: Published: Fri, 01 Jun 2018 03:27 PM (IST)Updated: Sat, 02 Jun 2018 06:00 AM (IST)
बजट में नहीं है फैमिली ट्रिप तो इन जगहों पर पिकनिक ही मना आइए
बजट में नहीं है फैमिली ट्रिप तो इन जगहों पर पिकनिक ही मना आइए

बहुत से लोग ऐसे होते हैं जो फैमिली के साथ घूमना-फिरना चाहते हैं लेकिन उनका बजट उनकी इच्छाओं पर पानी फेर देता है. अगर आप भी फैमिली के साथ मस्ती करने जाना चाहते हैं, तो आप ट्रिप पर न सही लेकिन कम बजट में पिकनिक बनाने बेशक जा सकते हैं. आइए, हम बताते हैं आपको दिल्ली के आसपास पिकनिक स्पोर्ट्स के बारे में. 

loksabha election banner

सिलिसढ़ लेक

सिलिसढ़ लेक राजस्थान के अलवर में स्थित ये झील दिल्ली से 165 किलोमीटर दूरी पर है. इस झील में आप वोटिंग के साथ-साथ ही स्कूबा डाइविंग, जेट स्कीइंग और वाॅटर जॉर्बिंग का भी लुफ्त उठा सकते हैं.

दमदमा लेक

दमदमा लेक हरियाणा के गुड़गांव में स्थित ये झील फैमिली के साथ घूमने जाने के लिए बेस्ट जगह है. यह दिल्ली से महज 60 किलोमीटर दूर स्थित एक अच्छा पिकनिक स्पॉट है. यहां आप बोटिंग का मजा भी ले सकते हैं.

ओखला बर्ड सैंचुरी

ओखला बर्ड सैंचुरी दिल्ली और नोएडा के बॉर्डर पर स्थित ओखला बर्ड सैंक्चुअरी में आपको 300 से ज्यादा पक्षियों की प्रजातियां देखने को मिल जाएगीं. साथ ही कुछ ऐसे पक्षी देखने को मिल जाएंगे जो आपने पहले कभी नहीं देखे होंगे.

नैनी झील

नैनी झील ये झील दिल्ली के मॉडल टाउन-2 में है और यहां आप कम पैसों में शिकारे का मजा भी ले सकते हैं. ये झील सुबह 10 से शाम 5 बजे तक ही खुलती है.

तिल्यार लेक

 

तिल्यार लेक ये झील रोहतक में है जो दिल्ली के पीरागढ़ी से 55 किलेमीटर की दूरी पर है. इस लेक में आप वोटिंग का भी मजा उठा सकते है. इस झील के आसपास का वातावरण काफी शांत है. यहां खाने का भी अच्छा बंदोबस्त है तो फैमिली ब्रेक के लिए यह जगह अच्छी है.


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.