इंडोनेशिया दुनिया में सबसे ज्यादा मुस्लिम आबादी वाला देश है। जंगलों से लेकर समुद्र तट तक और ज्वालामुखी से लेकर प्राचीन मंदिरों तक सब शामिल है।  बाली अपने मंदिरों और समुद्र तटों, दोनों ही के लिए भारतीय टूरिस्ट में भी खासा पॉपुलर है।

भारतीय करेंसी की वैल्यू ज्यादा है यहां

इंडोनेशिया की करेंसी इंडोनेशियन रुपैया है। यहां भारतीय 1 रुपए की कीमत 205. 94 इंडोनेशियन रुपैया है। इस हिसाब से अगर आपके पास 5 हजार है, तो इसकी कीमत यहां 10 लाख रुपयों के बराबर हुई। आप कम बजट में भी यहां घूमने-फिरने का मजा ले सकते हैं। वहीं अगर आप इंडोनेशिया से शॉपिंग करना चाहते हैं, तो बहुत ही कम कीमत पर आप सामान खरीद सकते हैं। 

 

इन डेस्टिनेशन्स पर घूमना न भूलें 

इंडोनेशिया में घूमने-फिरने की ऐसी कई जगहें हैं, जहां आप अपनी पसंद को ध्यान में रखकर जा सकते हैं। 

बाली 

इंडोनेशिया का नाम लेते ही सबसे पहले बाली का नाम याद आता है। आपको अगर आर्ट और कल्चर से लगाव है, तो आप बाली जरूर घूमें। यहां पर आपको सानूर बीच और तुलांबेन बहुत खास लगेगा। यहां मंदिर, पेटिंग के अलावा आप एडवेंचर स्पोर्ट्स का मजा भी ले सकते हैं। 

जकार्ता 

जायकों और कल्चर का मेल देखना हो, तो जर्काता आपके लिए सबसे बेहतरीन डेस्टिनेशन साबित हो सकती है। आप जर्काता जाकर नए-नए जायकों का मजा ले सकते हैं। 

कुता 

 

आपको अगर नाइटलाइफ पर जाने का शौक है, तो आप कुता में जा सकते हैं। यहां नाइटलाइफ के साथ आपको कई बीच भी मिल जाएंगे, जहां पर आप मस्ती कर सकते हैं। 

डेनपासर 

आपको अगर मंदिरों और म्यूजियम देखने का शौक है, तो आप डेनपासर घूमने जा सकते हैं। आपको यहां पर कई प्राचीन मंदिर और म्यूजियम देखने को मिल जाएंगे, जहां पर आप अपना क्वालिटी टाइम बीता सकते हैं। 

 

Edited By: Pratima Jaiswal