Move to Jagran APP

बिहार में घूमना-फिरना होगा आसान, बिहार सरकार जल्द शुरू करेगी पर्यटन एप कैब सर्विस

बिहार स्टेट टूरिज्म डिवेलपमेंट कॉरपोरेशन (बीएसटीडीसी) के मुताबिक प्रीपेड टैक्सी सर्विस से बिहार के पर्यटन स्थलों का सफर आसानी से किया जा सकेगा.

By Pratima JaiswalEdited By: Published: Wed, 14 Mar 2018 12:17 PM (IST)Updated: Wed, 14 Mar 2018 12:18 PM (IST)
बिहार में घूमना-फिरना होगा आसान, बिहार सरकार जल्द शुरू करेगी पर्यटन एप कैब सर्विस
बिहार में घूमना-फिरना होगा आसान, बिहार सरकार जल्द शुरू करेगी पर्यटन एप कैब सर्विस

बिहार में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए सरकार नए-नए कदम उठा रही है. एक तरफ बिहार में पर्यटन स्थलों पर सुरक्षा बढ़ाने के साथ-साथ साफ-सफाई का ध्यान भी रखा जा रहा है. वहीं अब इन पर्यटन स्थलों पर पहुंचने के लिए सफर को आसान बनाने के लिए भी कदम उठाया गया है. बिहार में जल्द ही पर्यटन के लिए घर बैठे मोबाइल से कैब बुक कर पाएंगे. बिहार स्टेट टूरिज्म डिवेलपमेंट कॉरपोरेशन (बीएसटीडीसी) के मुताबिक प्रीपेड टैक्सी सर्विस से बिहार के पर्यटन स्थलों का सफर आसानी से किया जा सकेगा.

loksabha election banner

 

बीएसटीडीसी टूरिज्म डिपार्टमेंट के प्रबंधक निर्देशक का कहना है कि हम एक प्राइवेट एजेंसी के साथ एक करार करने जा रहे हैं, जिसके तहत जीपीएस टेक्नोलॉजी के तहत मोबाइल से कैब बुक कर सकते हैं. 

ऐसा पहली बार नहीं हुआ है, जब सफर को आसान बनाने के लिए ऐसी किसी योजना को लागू किया गया हो. इससे पहले भी 2011 में 50 नई टैक्सी शुरू की गई थी, लेकिन कई कारणों के चलते ये योजना कामयाब नहीं हो पाई. अब देखना ये है कि इस योजना से बिहार पर्यटन को कितना फायदा पहुंचता है. 

क्या है बिहार में खास 

आप बिहार में कई ऐतिहासिक जगहों जैसे बोधगया, बिहार शरीफ, पटना साहिब, सोनपुर आदि जगहों पर घूम सकते हैं.  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.