नई दिल्ला, लाइफस्टाइल डेस्क। Air India New Plan Meals For Cabin Crew: एअर इंडिया अपने एयरहोस्टेस और केबिन क्रू के लिए जल्द ही खाने के खास इंतज़ाम करेगी। अब जब आप एयर इंडिया से सफर करेंगे तो आपको फ्लाइट में क्रू मेंबर्स पहले के मुकाबले ज़्यादा फिट नज़र आएंगे।

एयर इंडिया जल्द ही अपने क्रू के सदस्यों के लिए खास लो-फैट खाना लॉन्च करने वाली है। दरएसल, ऐसा फैसला फिटनेस को ध्यान में रखते हुए किया जा रहा है। एयरलाइन के अनुसार, केबिन क्रू के सदस्यों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए, डायरेक्टर ऑपरेशन्स ने इन-फ्लाइट फूड मेनू को संशोधित करने का फैसला किया।

फ्लाइट में मौजूद क्रू के लिए नए मेन्यू के तहत खाना देने की व्यवस्था को पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर 15 सितंबर 2019 को दिल्ली से मुंबई जाने वाली फ्लाइट में शुरू किया जा रहा है। नए मेन्यू में क्रू के सदस्यों को डाइट मील दिया जाएगा।

एअर इंडिया के क्रू मेंबर्स को दिए जाने वाले खाने में खास तौर पर भारतीय खाने का मिश्रण होगा। सबसे खास बात यह है कि यात्रा के दौरान क्रू को हल्का और पौष्टिक खाना दिया जाएगा। ये खाना फ्लाइट में मौजूद क्रू के सदस्यों जैसे कॉकपिट में मौजूद पायलट और केबिन में मौजूद अन्य क्रू के सदस्यों को दिया जाएगा।

एअर इंडिया के मुताबिक फिलहाल दिल्ली से मुंबई जाने वाली फ्लाइट में इस बदलाव को लागू किया जा रहा है। इसके बाद सभी डोमेस्टिक और इंटरनेशनल फ्लाइट में क्रू को इसी तरह का खाना दिया जाएगा।

आपको बता दें कि सरकार एयर इंडिया को प्राइवेट कंपनियों के हाथ में सौंपने की तैयारी में है, ताकि इसे घाटे से उबारा जा सके। हाल ही में मंत्री हरदीप पुरी ने एक बयान में कहा था कि सरकार एयरलाइंस बिजनेस को चलाने की इच्छुक नहीं है। उनका कहना है कि एयर इंडिया का पूरा निजीकरण होगा। 

Posted By: Ruhee Parvez

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस