मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Air India To Launch Namaskar Sewa: एयर इंडिया ने अपने यात्रियों के लिए नमस्कार सेवा शुरू करने की योजना बनाई है। इस मीट और ग्रीटिंग सेवा में एक एयरलाइन कर्मचारी हवाई अड्डे के प्रवेश द्वार से लेकर यात्रियों की विमान की सीट तक सहायता करेंगे।

इस सेवा का लाभ यात्री जल्द ही उठा सकेंगे और यह सेवा एयरलाइन में सफर कर रहे सभी यात्रियों के लिए उपलब्ध होगी। इससे पहले ऐसी सेवा सिर्फ एयरइंडिया के बिज़नेस क्लास के यात्रियों के लिए उपलब्ध थी। हालांकि, अब यह सभी के लिए उपलब्ध होगी।

एयरलाइन के अनुसार, इस महीने से दिल्ली के एयरपोर्ट से इस सेवा को एक्सपेरिमेंट के तौर पर शुरू किया जाएगा। 'नमस्कार सेवा' यात्रियों को मामूली शुल्क पर दी जाएगी। एयरइंडिया पहले से ही अपने फर्स्ट क्लास के यात्रियों के लिए ये सेवा दे रहा था।

एयरइंडिया के अनुसार उन्हें ऐसा फीडबैक मिला है कि बिज़नेस और इकोनॉमी क्लास के यात्रियों को एयरपोर्ट पर कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ा है और इसलिए उनका अनुभव खराब रहा है। नमस्कार सेवा से यह एयरलाइन इसी तरह के मुद्दों का समाधान करना चाह रही है।

एयरलाइन इस सेवा योजना को विशेष रूप से अपने अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए रखेगा, खासकर वो यात्री जिन्हें प्लेन बदलना होता है। यात्रियों की सेवा के लिए एयर इंडिया की योजना है कि वह तीन कर्मियों की एक टीम को अपॉइंट करेगी।

यात्री इस योजना को 'namaskarsewa.in' पर  प्राप्त कर सकते हैं। एयरलाइन ने ये भी बताया कि कर्मियों की संख्या ग्राहकों की संख्या या ग्रुप कितना बड़ा है इस पर भी निर्भर करेगी।

एयरलाइन की योजना पहले मुंबई, कोलकाता, चेन्नई, बेंगलुरु और हैदराबाद के हवाई अड्डों में यह पहल शुरू करने की है। योजना के तहत, यात्री को एयरलाइन अधिकारी गेट पर रिसीव करेगा और फिर यात्री की सारी ज़रूरतों का ध्यान रखेगा।

Posted By: Ruhee Parvez

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप