Move to Jagran APP

Air India To Launch Namaskar Sewa: सभी यात्रियों के लिए नई योजना लेकर आ रहा है एयर इंडिया

Air India To Launch Namaskar Sewa पहले ऐसी सेवा सिर्फ एयरइंडिया के बिज़नेस क्लास के यात्रियों के लिए थी लेकिन अब यह एयरलाइन में सफर कर रहे सभी यात्रियों के लिए है।

By Ruhee ParvezEdited By: Published: Fri, 06 Sep 2019 12:28 PM (IST)Updated: Fri, 06 Sep 2019 12:28 PM (IST)
Air India To Launch Namaskar Sewa: सभी यात्रियों के लिए नई योजना लेकर आ रहा है एयर इंडिया
Air India To Launch Namaskar Sewa: सभी यात्रियों के लिए नई योजना लेकर आ रहा है एयर इंडिया

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Air India To Launch Namaskar Sewa: एयर इंडिया ने अपने यात्रियों के लिए नमस्कार सेवा शुरू करने की योजना बनाई है। इस मीट और ग्रीटिंग सेवा में एक एयरलाइन कर्मचारी हवाई अड्डे के प्रवेश द्वार से लेकर यात्रियों की विमान की सीट तक सहायता करेंगे।

loksabha election banner

इस सेवा का लाभ यात्री जल्द ही उठा सकेंगे और यह सेवा एयरलाइन में सफर कर रहे सभी यात्रियों के लिए उपलब्ध होगी। इससे पहले ऐसी सेवा सिर्फ एयरइंडिया के बिज़नेस क्लास के यात्रियों के लिए उपलब्ध थी। हालांकि, अब यह सभी के लिए उपलब्ध होगी।

एयरलाइन के अनुसार, इस महीने से दिल्ली के एयरपोर्ट से इस सेवा को एक्सपेरिमेंट के तौर पर शुरू किया जाएगा। 'नमस्कार सेवा' यात्रियों को मामूली शुल्क पर दी जाएगी। एयरइंडिया पहले से ही अपने फर्स्ट क्लास के यात्रियों के लिए ये सेवा दे रहा था।

एयरइंडिया के अनुसार उन्हें ऐसा फीडबैक मिला है कि बिज़नेस और इकोनॉमी क्लास के यात्रियों को एयरपोर्ट पर कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ा है और इसलिए उनका अनुभव खराब रहा है। नमस्कार सेवा से यह एयरलाइन इसी तरह के मुद्दों का समाधान करना चाह रही है।

एयरलाइन इस सेवा योजना को विशेष रूप से अपने अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए रखेगा, खासकर वो यात्री जिन्हें प्लेन बदलना होता है। यात्रियों की सेवा के लिए एयर इंडिया की योजना है कि वह तीन कर्मियों की एक टीम को अपॉइंट करेगी।

यात्री इस योजना को 'namaskarsewa.in' पर  प्राप्त कर सकते हैं। एयरलाइन ने ये भी बताया कि कर्मियों की संख्या ग्राहकों की संख्या या ग्रुप कितना बड़ा है इस पर भी निर्भर करेगी।

एयरलाइन की योजना पहले मुंबई, कोलकाता, चेन्नई, बेंगलुरु और हैदराबाद के हवाई अड्डों में यह पहल शुरू करने की है। योजना के तहत, यात्री को एयरलाइन अधिकारी गेट पर रिसीव करेगा और फिर यात्री की सारी ज़रूरतों का ध्यान रखेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.