नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। First Direct Flight From Chennai To Jaffna Starts: अब आप भारत से श्रीलंका सिर्फ एक घंटे में पहुंच सकते हैं। एयर अलायंस ने हाल ही में चेन्नई से जाफना तक कि अपनी पहली फ्लाइट की शुरुआत की। बेहतरीन कनेक्टीविटी के इस दौर में, एयर अलायंस ने गुरुवार को चेन्नई से जाफना की पहली उड़ान भरी। आपको बता दें कि जाफना श्रीलंका में है। चेन्नई अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से ये पहली फ्लाइट सुबह 8 बजकर 45 मिनट पर रवाना हुई। 

चेन्नई से जाफना पहुंचने में इस फ्लाइट को एक घंटे से भी कम समय लगा। जाफना पर लैंड करते ही इस फ्लाइट को पारंपरिक पानी से सैल्यूट दिया गया।

आपको बता दें कि अलायंस एयर, एयर इंडिया का ही हिस्सा है। जाफना अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का हाल ही में उद्घाटन किया गया था और एयर अलायंस इस नए नवेले एयरपोर्ट पर लैंड करने वाली पहली अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट बन गई। 

श्रीलंका के राष्ट्रपति मैथ्रीपाला श्रीसेना ने प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे के साथ भारतीय उच्च आयुक्त तरणजीत सिंह संधू की मौजूदगी  में इस एयरपोर्ट का उद्घाटन किया था। भारतीय उच्च आयुक्त तरणजीत सिंह संधू ने कहा कि ये उड़ान भारत और श्रीलंका के लोगों के बीच के संपर्क को आसान बनाएगी और साथ ही दोनों पड़ोसियों के बीच पर्यटन और व्यापार को बढ़ावा देगी।

इस 72-सीटर एटीआर विमान की इन दोनों शहरों के बीच रोज़ाना सीधी उड़ानें होंगी। खबरों के मुताबिक, अगले चरण में, जाफना-तिरुचि, यानी जाफना से कोचीन तक की सीधी उड़ान की भी योजना है।

उड़ान सेवा उत्तरी श्रीलंकाई शहर में व्यापार और अर्थव्यवस्था को बढ़ाने की दिशा में एक बड़ा कदम है, यह वही हिस्सा है जो गृह युद्ध के दौरान टूट गया था और अब धीरे-धीरे सामान्य स्थिति में वापस आ रहा है। एयर सीलोन ने इससे पहले 1970 के दशक में जाफना से चेन्नई और तिरुचि के लिए उड़ानों का संचालन किया था। हालांकि, श्रीलंका में जातीय संघर्ष की वजह से ये सेवा रोक दी गई थी।

Posted By: Ruhee Parvez

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस