फैमिली हो या फ्रेंड्स इनके साथ यादगार समय बिताने और मूड को रिफ्रेश करने के लिए वेकेशन से बेहतरीन कोई दूसरा आइडिया हो ही नहीं सकता। लेकिन जहां फ्रेंड्स के साथ आप कभी भी बैग पैक कर ट्रिप पर निकल सकते हैं वहीं फैमिली के साथ परफेक्ट लोकेशन चुनना इतना आसान काम नहीं। तो अगर आप इंडिया से बाहर फैमिली के साथ लक्जरी ट्रिप पर जाने की प्लानिंग कर रहे हैं तो अमेरिका आएं। जहां एक या दो नहीं घूमने और मौज-मस्ती के लिए हैं ढेरों ऑप्शन्स। 

माउ, हवाई

माउ में आप कई सारी एडवेंचर एक्टिविटीज का ले सकते हैं मजा। बच्चों से लेकर बड़ों तक के लिए यहां एडवेंचर के ढेरों ऑप्शन्स मौजूद हैं। दुनिया के सबसे खूबसूरत डेस्टिनेशन्स में से एक है यह जगह। अंडरवाटर एक्टिविटीज के अलावा कई सारे वाटरफॉल्स भी हैं यहां। बीच पर शांति से बैठकर समुद्री लहरों को निहारने का भी अपना अलग ही मजा है। 

डेनवर, कोलोराडो

यहां के बेहतरीन रेस्टोरेन्ट, एडवेंचर स्पोर्ट्स, शॉपिंग, मॉन्यूमेंट्स, आर्ट्स और कल्चर आपके वेकेशन को बना देंगे शानदार। डेनवर में पश्चिमी यूएसए के बेहतरीन नेशनल पार्क हैं जैसे मेसा वर्डे, जो कोलोराडो के चार नेशनल पार्क में से एक है, इसके अलावा व्योमिंग में यैलोस्टोन और उटाह में कैनयोनलैण्ड्स। यहां आप रेंटल कार लेकर आसपास बसी खूबसूरती जगहों को भी इत्मीनान से कर सकते हैं एक्सप्लोर। 

हंट्सविले, एलाबामा

दक्षिण पूर्वी यूएसए के सबसे तेज़ी से विकसित होते शहरों में से एक हंट्सविले की प्लानिंग करके आप अपने वेकेशन को बना सकते हैं शानदार+मजेदार। हंट्सविले में 100 से अधिक भाषाएं बोली जाती हैं तो आप यहां आसानी से लोगों से बातचीत कर आसपास बसी रोमांचक जगहों के बारे में जान सकते हैं। 1958 में इसी शहर से पहला अमेरिकी सैटेलाईट ऑर्बिट में भेजा गया। इसके साथ ही आप यहां यूएस स्पेस एंड रॉकेट सेंटर और कई ऐतिहासिक और सांस्कृतिक डेस्टिनेशन का भी लुत्फ़ उठा सकते हैं।  

टकसन, एरिज़ोना

टकसन और दक्षिणी एरिज़ोना अपने आप में ‘रियल वर्ल्ड’ की परिभाषा हैं। टकसन को इसके रिच कल्चर और मॉन्यूमेंट्स के लिए जाना जाता है। यहां आप दक्षिणी-पश्चिमी के लाजवाब डिशेज का लुत्फ़ उठा सकते हैं। यहां की खूबसूरती शानदार एक्सपीरियंस के साथ फोटोग्राफी के लिए भी बेहतरीन है। यहां सालभर फेस्टिवल्स के आयोजन होते रहते हैं। जिसे देखने का अलग ही रोमांच ही अलग होता है।

ऑगस्टा, जॉर्जिया

जॉर्जिया दूसरा सबसे प्राचीन शहर हे, जो सदियों से मेहमानों का स्वागत कर रहा है। अटलंटा से 241 किलोमीटर पूर्व में बसी यह जगह टूरिस्ट्स को खूब लुभाती है। ऑगस्टा में आप डिलीसियस डिशेज के साथ खूबसूरत नजारे भी देख सकते हैं। फैमिली ट्रीप को यादगार बनाने के लिए ऑगस्टा काफी अच्छी जगह है।

Posted By: Priyanka Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस