Move to Jagran APP

Relationship Tips: रिलेशनशिप में बिल्कुल बर्दाश्त न करें पार्टनर का ऐसा बर्ताव

Relationship Tips रिलेशनशिप की गाड़ी सिर्फ प्यार से नहीं चलती बल्कि कुछ और भी चीज़ें भी हैं जो रिलेशनशिप को चलाने के लिए जरूरी हैं इनमें से एक है बिहेवियर यानी बर्ताव। तो अगर आपके पार्टनर का बिहेवियर आपके साथ सही नहीं तो इसे इग्नोर न करें।

By Priyanka SinghEdited By: Priyanka SinghPublished: Mon, 05 Jun 2023 03:56 PM (IST)Updated: Mon, 05 Jun 2023 03:56 PM (IST)
Relationship Tips: रिलेशनशिप में बिल्कुल बर्दाश्त न करें पार्टनर का ऐसा बर्ताव
Relationship Tips: डेटिंग के इन बातों का रखें ध्यान

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Relationship Tips: डेटिंग के वक्त कपल पूरी तरह प्यार में डूबे होते हैं, जिसके चलते कई बार एक-दूसरे के ऐसे बर्ताव को भी नजरअंदाज कर दिया जाता है, जिस पर बात करना और ऐतराज करना जरूरी होता है। भले आपके बीच कितना ही प्यार क्यों न हो, लेकिन आपके लिए सामने वाले का बिहेवियर अच्छा नहीं, तो सिर्फ प्यार की बदौलत रिलेशनशिप की गाड़ी को बहुत ज्यादा आगे तक चला पाना पॉसिबल नहीं हो पाता। तो आज हम यहां ऐसे ही कुछ बातों के बारे में बात करेंगे, जिन्हें डेटिंग के वक्त बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं करना चाहिए। 

loksabha election banner

बिहेवियर 1.  ये देखना जरूरी है कि आपका पार्टनर कितना इमोशनल इंपॉर्टेन्स देता है। आप अपनी लाइफ से जुड़ी प्रॉब्लम्स जब उसके साथ शेयर करते हैं, तो वो उसे समझता है या अनसुना कर देता है, ये समझने की कोशिश करें। अगर आपको ऐसा लगता है कि पार्टनर की तरफ से किसी भी तरह का इमोशनल सपोर्ट नहीं है, तो रिलेशनशिप को जितना जल्द हो सके, खत्म कर देने में ही भलाई है।

बिहेवियर 2. अगर आपका पार्टनर आपको कंट्रोल करने की कोशिश करता है, तो ये भी एक ऐसा बिहेवियर है, जो आपको कतई बर्दाश्त नहीं करना चाहिए। आपको कहां जाना है, किससे मिलना है, कैसे कपड़े पहनने हैं इस सबका डिसीज़न अगर आपके कंट्रोल में नहीं, तो ये सही नहीं। मामूली सी बातों पर रोकटोक आगे चलकर बड़ी समस्याएं खड़ी कर सकता है। अगर आप ऐसे किसी के साथ आगे लाइफ बिताने की सोच रहे हैं, तो एक बार जरा इत्मीनान से और गौर कर लें। 

बिहेवियर 3. अगर आपका पार्टनर बात-बात पर आपकी आलोचना करता है, तो ये बिहेवियर भी रिलेशनशिप के लिए बहुत टॉक्सिक है। वहीं, अगर वो आपको गाइड करे कि वो जो कर रहा है वो सही नहीं है। आप उससे भी कुछ अच्छा कर सकते हैं, तो इस बारे में सोचा जा सकता है लेकिन अच्छे-बुरे हर काम के लिए खरी-खोटी सुनाना सही तरीका नहीं होता। 

Pic credit- freepik 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.