Move to Jagran APP

Relationship Tips: झगड़े के बाद इन तरीकों से करें बातचीत की शुरुआत, सारा गुस्सा हो जाएगा छूमंतर

Relationship Tips अगर आपका अपने पार्टनर से झगड़ा हुआ है और बातचीत भी बंद है। एक-दूसरे से बातचीत की पहल कैसे करें ये सोच रहे हैं तो इसके लिए यहां दिए गए आइडियाज साबित हो सकते है मददगार। ट्राई कर

By Priyanka SinghEdited By: Priyanka SinghPublished: Fri, 09 Jun 2023 02:20 PM (IST)Updated: Fri, 09 Jun 2023 02:20 PM (IST)
Relationship Tips: झगड़े के बाद इन तरीकों से करें बातचीत की शुरुआत, सारा गुस्सा हो जाएगा छूमंतर
Relationship Tips: झगड़े के बाद ऐसे करें बातचीत की पहल

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Relationship Tips: कहते हैं रिश्ते में प्यार के साथ तकरार होना भी जरूरी है। लेकिन ये तकरार मारपीट में नहीं बदलनी चाहिए। कई बार लड़ाई-झगड़े के दौरान लोग एक-दूसरे से वो बातें भी कह देते हैं, जिन्हें नार्मली कहने से हिचकिचाते हैं, तो झगड़ा इतनी बुरी चीज़ भी नहीं क्योंकि जाने-अंजाने में आप अपना मैसेज भी सामने वाले तक पहुंचा देते हैं। अगर आप मैरिड हैं और किसी बात पर आपका भी अपने पति या पत्नी से झगड़ा हुआ है, जिसके चलते कई दिनों से बातचीत भी बंद है, तो यहां दिए गए आइडियाज़ साबित हो सकते हैं आपके लिए मददगार। 

loksabha election banner

फेवरेट डिश का मैजिक

झगड़े के बाद बातचीत की पहल करने के लिए आप पार्टनर की पसंद की कोई डिश बना सकते हैं। जिसे देखकर गुस्सा शांत होना तो पक्का है। ये आइडिया कभी फेल नहीं होता। लेकिन हां, इस बात का ध्यान रखें कि खाते वक्त बीती बातों पर चर्चा न करें वरना बात बनने की जगह बिगड़ सकती है। 

लैटर लिखने का आइडिया

तकरार को खत्म करने के लिए आप इस आइडिया को भी आजमा सकते हैं। अपनी फीलिंग्स को पेन लें और पेपर पर उतार दें। इस आइडिया की सबसे अच्छी बात यह है कि आप चाहे जितने ग़ुस्से में होंगे, एक बार जब लिखना शुरू करेंगे, तो आपका मूड हल्का होना शुरू हो जाएगा। साथ ही साथ अपनी ग़लतियां भी नजर आने लगेंगी। कर सकते हैं ट्राई।

सॉरी कार्ड दें 

सरप्राइज ज्यादातर लोगों को पसंद आता है। दिमाग अलग तरीक़े से रिऐक्ट करता है। नए ढंग से सोचना शुरू करता है। तो झगड़े को खत्म करने के लिए पार्टनर को कोई कार्ड बनाकर दे सकते हैं। उनकी पसंद का या नोंकझोंक दूर करने वाला कोई गाना लगा सकते हैं। ये आइडिया बहुत काम करता है।

ईगो को रख दें साइड में

अगर आप लड़ाई-झगड़े को आगे नहीं बढ़ाना चाहते और दो-तीन दिनों से बंद बातचीत को वापस से शुरू करना, तो अपना ईगो साइड में रखकर सॉरी बोल दें। सॉरी आपको कहीं से भी छोटा फील नहीं कराता बल्कि ये आपका नम्र स्वभाव ही जाहिर करता है। 

Pic credit- freepik


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.