Move to Jagran APP

Why Tapsee Pannu Dedicated Film To Her Mother: इन वजहों से तापसी ने की 'सांड की आंख' अपनी मां को समर्पित

Why Tapsee Pannu Dedicated Film To Her Mother फिल्म शार्पशूटर्स चंद्रो और प्रकाशी तोमर के जीवन पर आधारित है। तापसी और भूमि ने दुनिया की सबसे उम्रदराज़ शूटर्स का किरदार निभाया है।

By Ruhee ParvezEdited By: Published: Tue, 24 Sep 2019 02:01 PM (IST)Updated: Tue, 24 Sep 2019 02:01 PM (IST)
Why Tapsee Pannu Dedicated Film To Her Mother: इन वजहों से तापसी ने की 'सांड की आंख' अपनी मां को समर्पित
Why Tapsee Pannu Dedicated Film To Her Mother: इन वजहों से तापसी ने की 'सांड की आंख' अपनी मां को समर्पित

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Why Tapsee Pannu Dedicated Film To Her Mother: एक्ट्रेस तापसी पन्नू ने अपनी अगली फिल्म सांड की आंख अपनी मां को समर्पित करने का फैसला किया है। तापसी को इस फिल्म में काम करते समय अहसास हुआ कि उनकी मां ने भी परिवार के लिए किस तरह अंगिनत बलिदान दिए।

loksabha election banner

फिल्म 'सांड की आंख' शार्पशूटर्स चंद्रो और प्रकाशी तोमर के जीवन पर आधारित है। फिल्म में तापसी पन्नू और भूमि पेडनेकर ने दुनिया की सबसे उम्रदराज़ शार्पशूटर्स का किरदार निभाया है। फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे इन दो महिलाओं ने अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए परंपरा को परिभाषित किया और 65 वर्ष की उम्र के बाद 30 से अधिक राष्ट्रीय चैंपियनशिप जीतकर नाम कमाया। 

तापसी ने कहा, " इनकी कहानी सुनकर, मैं यह सोचने पर मजबूर हो गई कि मेरी मां ने भी कितने बलिदान दिए। ये कहानी उन दो महिलाओं के बारे में है जिन्होंने अपनी ज़िंदगी सिर्फ अपने मां-बाप, पति और फिर अपने बच्चों के लिए जी, लेकिन कभी भी अपनी शर्तों पर जिंदगी नहीं जी पाईं। मेरी मां 60 साल की हैं, इसलिए ये फिल्म बेहद खास है। एक बेटी होने के नाते मैं चाहती हूं कि मेरी मां अपने जीवन का आनंद स्वतंत्र रूप से ले जैसे वो चाहती हैं। मैं उम्मीद करती हूं कि उन्हें ये फिल्म देखकर वह मिले।"

 

View this post on Instagram

When I started shooting for this film I knew what’s going to be my motivation to help me sail through the toughest role of my career. That’s the woman who gave birth to me, made sure I got to eat the best food she could make, the best clothes she could manage to buy in the given constraints and the best education she could provide. Cutting ends in her own life to build the smooth rounded life for mine. This is a film I will watch with her and mothers who forget that they also have their own life to live while the time is running. I hope you do the same :) #SaandKiAankh #thisdiwali

A post shared by Taapsee Pannu (@taapsee) on

तापसी ने फिल्म के पहले ट्रेलर लॉन्च के दौरान मीडिया से कहा, " मैं इस फिल्म को अपनी मां को समर्पित करना चाहती हूं। मुझे उम्मीद है कि लोग अपनी मां, दादी-नानी और अपने मां-बाप को ये फिल्म दिखाने ज़रूर लाएंगे। यह दिवाली सिनेमाघरों में सही मायने में पारिवारिक दिवाली होनी चाहिए।"  

ये फिल्म तुषार हीरानंदानी के निर्देशन में बनी 'सांड की आंख' में तापसी के साथ भूमी पेडनेकर भी नज़र आएंगी। फिल्म के बारे में बात करते हुए तापसी ने कहा, "हमेशा से ऐसी फिल्म करना चाहती थीं जिसमें दोनों एक्ट्रेसेज़ का बराबरी का रोल हो। जब मैंने फिल्म की कहानी सुनी तो मेरी आंखों में आंसू आ गए थे और मैंने 10 सेकेंड में इसके लिए हां कर दी। मुझे लगता है कि चंद्रो और प्रकाशी हमारे देश के लोगों के लिए एक बड़ी प्रेरणा हैं।"

'सांड की आंख' में दो अभिनेत्रियां लीड रोल में हैं, जो हिन्दी फिल्म इंडस्ट्री में कम ही देखने को मिलता है। तापसी ने इसके बारे में बात करते हुए कहा, " मुझे नहीं लगता कि एक अकेला इंसान कभी पूरी फिल्म बना सकता है। एक फिल्म बनाने के पीछे कई लोग शामिल होते हैं, चाहे उसमें एक ही हीरो या हिरोइन हो। मुझे लगता है कि बाकि फिल्मों से काफी अलग है, लेकिन मुझे उन चीज़ों को करने की आदत है, जो अक्सर अलग होती हैं।

आपको बता दें कि 'सांड की आंख' के निर्माता अनुराग कश्यप, रिलायंस एंटरटैनमेंट और निधि परमार हैं। यह फिल्म 25 अक्टूबर को रिलीज़ होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.