Move to Jagran APP

Valentine Day 2021: वेलैंटाइन्स डे पर आप दोनों खुद से कुछ वादे करें, मुस्कुराता रहेगा रिश्ता

दांपत्य संबंधों में मधुरता घर में खुशहाली लाती है। यह मधुरता घर में खुशहाली लाती है। यह मधुरता घर हमेशाबनी रहे इसके लिए वेलैंटाइन्स डे पर आप दोनों खुद से कुछ वादे करें। कौन-से वादे आप कर सकते हैं जानिए यहां।

By Priyanka SinghEdited By: Published: Sun, 14 Feb 2021 07:00 AM (IST)Updated: Sun, 14 Feb 2021 07:00 AM (IST)
Valentine Day 2021: वेलैंटाइन्स डे पर आप दोनों खुद से कुछ वादे करें, मुस्कुराता रहेगा रिश्ता
रोमांटिक डिनर डेट एंजॉय करता हैप्पी कपल

सुबह उठना, ऑफिस जाना और रात को थककर सो जाना...। ज्यादातर कामकाजी जोड़ों की ज़िदगी यूं ही गुज़रती है। अगर आपकी ज़िदगी भी इसी ढर्रे पर दौड़ रही है, तो इस एकरसता को तोड़ने और संबंधों में ताज़गी लाने के लिए इस वेलैंटाइन्स डे पर कुछ नए संकल्प लें..

loksabha election banner

प्लान करें डेट

याद कीजिए, शादी से पहले जब-जब आप डेट पर गए थे, तो कितना मज़ा आया था। साथी के साथ बिताए उस वक्त की यादें आज भी आपके दिल में ताज़ा हैं। तो शादी के बाद डेट प्लैन करने में हिचकिचाहट क्यों हर महीने के पहले वीकेंड को यादगार डेट में तब्दील करें। सबकुछ भूलकर नज़दीक के किसी पर्यटन स्थल पर फुर्सत के पल बिताएं। शहर से बाहर नहीं जाना चाहते तो आसपास ही किसी पार्क या रेस्तरां में साथ-साथ वक्त गुजारें। ऐसा करने से एक वीकेंड पूरे महीने के लिए ऊर्जा देगा।

कहें शुक्रिया

शुक्रिया, सॉरी-थैंक यू जैसे शब्द ऑफिस ही नहीं, निज़ी रिश्तों की बेहतरी के लिए भी जरूरी है। इन शब्दों की अहमियत न समझने की वजह से कई बार संबंधों में गांठ पड़ जाती है। इनसे परहेज करने के बजाय जब भी पार्टनर आपकी किसी बात से आहत महसूस करे तो सॉरी करें। यही नहीं, एक-दूसरे के साथ बेहतरीन समय गुज़ारने के बाद आभार जताने में भी पीछे न रहें।

हाथ बटाएं

समय-समय पर हुए अध्ययनों के मुताबिक घरेलू कामों में एक-दूसरे का हाथ बंटाने वाले कपल्स औरों की तुलना में ज्यादा खुश रहते हैं। इसलिए प्रण लें कि घर के काम दोनों साथ मिलकर निपटाएंगे। इससे टीम भावना का एहसास होगा। यूं भी साथ समय का एक अर्थ एक-दूसरे का सहयोग करना भी है।

नो एंट्री

बेडरूम सिर्फ अच्छी नींद ही नहीं, एक-दूसरे को क्वॉलिटी टाइम देने की जगह भी होती है। इसलिए कोई भी ऐसी चीज़ बेडरूम में न रखें, जो अंतरंग पलों में व्यवधान लाए। तो लैपटॉप, मोबाइल, टीवी आदि चीज़ें बेडरूम के बाहर ही रखें। ये चीज़ें ही नहीं, मन की तमाम नकारात्मक भावनाएं भी बेडरूम के दरवाजे के बाहर छोड़ आएं। बस, एक अच्छे से म्यूजिक सिस्टम और अपनी खुशबू से महका देने वाले रूम फ्रेशनर्स को जगह दें, जिससे आप मनमोहक खुशबू, मद्धिम रोशनी और मधुर संगीत के बीच प्यार का नया तराना छेड़ सकें।

Pic credit- freepik


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.