Move to Jagran APP

नाखूनों के साथ ही जूलरी की चमक को भी बढ़ाने में कारगर है ट्रांसपेरेंट नेल पेंट, जानें ऐसे ही दूसरे ट्रिक्स

अभी तक आपने ट्रांसपेरेंट नेल पेंट का इस्तेमाल सिर्फ नेल्स पर ही किया होगा लेकिन क्या आप जानती हैं इससे आप अपनी जूलरी की भी चमक-दमक को रख सकती हैं बरकरार जानें कैसे।

By Priyanka SinghEdited By: Published: Tue, 14 Jul 2020 11:44 AM (IST)Updated: Tue, 14 Jul 2020 11:44 AM (IST)
नाखूनों के साथ ही जूलरी की चमक को भी बढ़ाने में कारगर है ट्रांसपेरेंट नेल पेंट, जानें ऐसे ही दूसरे ट्रिक्स
नाखूनों के साथ ही जूलरी की चमक को भी बढ़ाने में कारगर है ट्रांसपेरेंट नेल पेंट, जानें ऐसे ही दूसरे ट्रिक्स

क्लीयर नेल पेंट की एक छोटी सी बॉटल बड़े काम की चीज़ है जो महज आपके नेल पॉलिश को प्रोटेक्शन देने का ही काम नहीं करती बल्कि इससे नेल्स ज्यादा शाइनी और खूबसूरत नजर आते हैं। लेकिन क्या आप जानती हैं कि इस नेल पेंट को नाखूनों के अलावा आप डेली लाइफ में भी अलग-अलग तरीकों से कर सकती हैं इस्तेमाल जो बना अपनी लाइफ आसान। तो आइए जानते हैं इसके बारे में..

loksabha election banner

जूलरी की चमक रहेगी बरकरार

थोड़े समय के इस्तेमाल के बाद ही जंक जूलरी जगह-जगह से काली पड़ने लगती है। गंदगी और धूल जमा होने की वजह से धीरे-धीरे ये अपनी चमक खोने लगती है। तो अपनी जूलरी को बचाने के लिए इन्हें क्लीयर नेल पेंट से पॉलिश करें। इसकी पतली लेयर इन पर अप्लाई करें जिससे लंबे समय तक इनकी चमक रहेगी बरकरार।

इसके अलावा, अगर आपकी कोई ऐसी जूलरी है जिसमें स्टोन्स लगे हैं और वो अचानक निकलकर कहीं गिर जाए, तो इस नेल पेंट की मदद से उसे दोबार चिपका सकती हैं। आप चाहे तो शुरूआत में ही सभी स्टोन्स पर इसे लगाएं। इससे इनके गिरने का डर नहीं होगा।

लैगिंग्स या स्टॉकिन्स को रखें सेफ

कई बार लैगिंग्स या स्टॉकिन्स के किसी हिस्से में धागा निकलने या छेद हो जाने की वजह से वो धीरे-धीरे पूरी तरह फट जाती है। अगर ऐसा हो, तो क्लीयर नेल पेंट की मदद से इस परेशानी से बचा जा सकता है। जिस हिस्से से धागा निकल रहा हो या छेद हो वहां इस नेट पेंट को लगाएं। सूखने पर एक और कोट लगा दें। ऐसा करके आप अपनी लैगिंग्स या स्टॉकिन्स को फटने से बचा सकती हैं।

सूई में आसानी से डालें धागा 

आप भी उनमें शामिल हैं जिसे सूई में धागा डालने के लिए अच्छी-खासी मशक्कत करनी पड़ती है। तो अब टेंशन लेने की जरूरत नहीं। क्लीयर नेल पेंट की लें मदद। धागे के जिस पॉइंट को सूई के अंदर डालना है उस हिस्से पर इस नेल पेंट को लगाएं और सूखने दें। इससे वो हिस्सा हार्ड हो जाता है और आसानी से सूई में चला जाता है।

Pic credit- Freepik 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.