Move to Jagran APP

मिल्‍कशेक को ज्‍यादा टेस्‍टी बनाने के लिए आपको करना होगा ये काम

दूध, आइसक्रीम या फ्रूट से मिल कर बना मिल्कशेक एक पौष्टिक ड्रिंक है। इसे ब्रेकफस्ट में या डेज़र्ट के तौर पर ले सकते हैं। सखी से जानें, इसमें नया फ्लेवर कैसे ऐड करें।

By Sakhi UserEdited By: Published: Sat, 27 May 2017 04:16 PM (IST)Updated: Fri, 16 Jun 2017 06:17 PM (IST)
मिल्‍कशेक को ज्‍यादा टेस्‍टी बनाने के लिए आपको करना होगा ये काम
मिल्‍कशेक को ज्‍यादा टेस्‍टी बनाने के लिए आपको करना होगा ये काम

1. चॉकलेट आइसक्रीम मिल्कशेक

loksabha election banner

टेस्ट में ट्विस्ट: क्रीम चीज़ नहीं भी डालेंगी तब भी आपको टेस्टी और क्रीमी टेक्सचर मिलेगा। इसमें चीनी का इस्तेमाल बिलकुल भी न करें। चॉकलेट कुकीज़ की जगह चॉकलेट आइसक्रीम डाली जा सकती है। 

ऐसे करें ब्लेंड: ब्लेंडर में सभी सामग्री को एक साथ डालकर हलका ब्लेंड करें।

2. सॉल्टेड कैरेमल मिल्कशेक

टेस्ट में ट्विस्ट:  कैरेमल सॉस की जगह ऑरेंज या स्ट्रॉबेरी सॉस का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसमें चीनी का इस्तेमाल न करें, क्योंकि आइसक्रीम और सॉस में पहले से चीनी की अधिक मात्रा होती है।

ऐसे करें ब्लेंड: ब्लेंडर में प्रेट्ज़ल को छोड़कर बाकी सामग्री डालें और ब्लेंड  करें। अब कैरेमल सॉस को ग्लास में डिज़ाइन बनाते हुए डालें। ग्लास के ऊपर से सॉल्टेड प्रेट्ज़ल को सेट करें।

3. पीनट बटर ब्राउनी

टेस्ट में ट्विस्ट: पीनट बटर हमारी सेहत के लिए ज़रूरी है। इसमें थोड़ा सा दालचीनी पाउडर ऐड कर टेस्ट बढ़ाया जा सकता है। इस मिल्कशेक में आइसक्रीम को एवॉइड भी किया जा सकता है।

ऐसे करें ब्लेंड: ब्लेंडर में आइसक्रीम को छोड़कर सभी चीज़ें ब्लेंड करें। ग्लास में सर्व करते समय वैनिला आइसक्रीम के स्कूप को सेट करें। टॉपिंग्स के लिए ब्राउनी और आमंड डालकर सेट करें। मिंट व्हाइट चॉकलेट टेस्ट में ट्विस्ट: इसमें दूध और मिंट का इस्तेमाल करें। इसमें चीनी की जगह शहद डाल सकते हैं। ज़रूरत हो तभी आइसक्रीम ऐड कीजिए, आइसक्रीम को क्रीमी और टेस्टी फ्लेवर के लिए डाला जाता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.