जब भी हमें किसी से प्यार होता है तो हम ये जानने के लिए बेक़रार रहते हैं कि वो भी हमसे मोहब्‍बत करता है या नहीं? ऐसे में हम आपको कुछ ऐसी छोटी-छोटी बातें बताने जा रहे हैं,जिनसे आप ये पता लगा सकती हैं कि जिनसे आपको इश्क हुआ है वो भी आपके लिए वैसी ही फीलिंग्स रखते हैं या फिर सिर्फ आपका समय बर्बाद कर रहें है. आइए जानते हैं लड़कों के कुछ इशारे, जिनसे आप पता कर सकती हैं।

वक्त बिताने के लिए रहेगा बेकरार 

सबसे पहली और जरूरी बात जो शख्स आपको पसंद करता है, वो आपके साथ वक्त बिताना पसंद करेगा। आपके साथ ढेर सारी बातें करना पसंद करेगा। आपके ऑफिस के बाद या आपके वीक ऑफ पर आपके साथ कहीं बाहर जाने के लिए प्लान बनाएगा। अगर आप कहतीं हैं कि आप व्यस्त हैं तो वो आपको इंतजार करने के लिए कहेगा। 

अहमियत से लगेगा अंदाजा 

आप उनकी जिंदगी में कितनी अहमियत रखती हैं इससे भी पता किया जा सकता है कि वो आपको प्यार करता है या नहीं। दरअसल जो भी शख्स आपको मोहब्बत करता है वो अपने जीवन में आपकी महत्ता को जरूर जतलाएगा। यह बात वो मैसेज, फोन या खुद से भी आपको बता सकता है। हर रोज आपसे मिलना या आपको फोन करने का समय निकालना आपके महत्व को जताता है।

सोशल मीडिया से खुलेगा राज 

बदलते वक्त के साथ सोशल मीडिया पर प्यार भी खूब फल-फूल रहा है। आपकी सोशल एक्टविटी पर उनकी नजर रहेगी। आपने व्हॉट्सएप डीपी कब बदली? आपने अपना स्टेटस क्या लगाया है। ये सब जानने में उनकी काफी दिलचस्पी रहेगी। इतना ही नहीं आपकी नई डीपी और स्टेटस पर वो कमेंट भी जरूर करेगा। 

हॉर्ट इमोजी का होगा इस्तेमाल

रिश्तेदारों के साथ या फॉर्मल चैट में अपनी फीलिंग्स को एक्सप्रेस करने के लिए लोग इमोजी का ज्यादा इस्तेमाल नहीं करते। लेकिन जिन्हें वो पसंद करते हैं उनके लिए किस और हार्ट वाले इमोजी का खूब इस्तेमाल करते हैं।

स्पेशल फील कराएगा 

अगर वो आपको छोटी-छोटी बातों और चीजों से स्पेशल फील कराए, तो भी ये उसका इशारा ही है। अब और कैसे बताया जाएगा कि आप उसके लिए बाकी लोगों से ज्यादा स्पेशल हैं।

Posted By: Nandini Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस