Move to Jagran APP

Happy Rose Day 2019: अपनी फीलिंग्स को करें शेयर गुलाब के इन अलग-अलग रंगों के साथ

कहते हैं ना हर रंग कुछ कहता है तो ये बिल्कुल सच है। तो वेलेन्टाइन डे के मौके पर अपनी फिलिंग्स को जाहिर करने के लिए कौन से रंग का गुलाब देना रहेगा बेहतर, जानेंगे इसके बारे में।

By Priyanka SinghEdited By: Published: Wed, 06 Feb 2019 11:15 AM (IST)Updated: Thu, 07 Feb 2019 10:31 AM (IST)
Happy Rose Day 2019: अपनी फीलिंग्स को करें शेयर गुलाब के इन अलग-अलग रंगों के साथ
Happy Rose Day 2019: अपनी फीलिंग्स को करें शेयर गुलाब के इन अलग-अलग रंगों के साथ

वैसे तो किसी के लिए आप क्या फील करते हैं उसे कहकर जताने की बात ही अलग होती है लेकिन ये इतना आसान नहीं होता। हमारे आसपास ऐसे बहुत से लोग होते हैं जिनमें से किसी को हम पसंद करते हैं, किसी से फ्रेंडशिप करना चाहते हैं, किसी को थैंक्यू यू बोलना चाहते हैं और किसी के साथ लव एट फर्स्ट साइट है। तो उसे शो करने के लिए वेलेन्टाइन डे है परफेक्ट। जब आप अपने लव, अफेक्शन और अट्रैक्शन को गुलाब के सिर्फ एक फूल से भी जता सकते हैं। लेकिन...लेकिन...लेकिन एक बात पर गौर कर लें। गुलाब के अलग-अलग रंग, अलग-अलग फिलिंग्स को ज़ाहिर करते हैं। तो किसे कौन से रंग का गुलाब देना है पहले इसके बारे में जान लेना जरूरी है।

loksabha election banner

रेड रोज़- लाल गुलाब देना मतलब प्यार का इज़हार करना। इतना ही नहीं रेड रोज़ आपके रोमांटिक नेचर और पार्टनर के लिए आपके सच्चे प्यार को भी जाहिर करता है। वेलेन्टाइन डे के दिन फूलों की दुकानों पर लाल रंग के गुलाब सबसे ज्यादा नज़र आते हैं। किसी से पहली बार दिल की बात कहने जा रहे हैं या पार्टनर को आई लव यू कहने का दिल है तो लाल गुलाब आपके काम का और भी आसान बना देगा।

व्हाइट रोज़- सफेद गुलाब को ज्यादातर शादी-ब्याह की सजावट के लिए इस्तेमाल किया जाता है मतलब एक नई शुरूआत। इसके साथ ही ये प्योरिटी, सच्चाई और विनम्रता का भी प्रतीक होता है। वेलेन्टाइन डे के मौके पर किसी को सफेद रोज़ देने का मतलब होता है कि आप उसे बताना चाह रहे हैं कि I'm thiking of you.

येलो रोज़- फिल्मों में, किताबों में ये डॉयलाग तो सुना होगा आपने कि प्यार दोस्ती है तो अपनी इस खास दोस्ती को वेलेन्टाइन डे मौके पर पीला गुलाब देकर शो करें। वैसे आज से कुछ साल पहले पीला गुलाब जलन की भावना जाहिर करता था लेकिन आज इसे दोस्ती, हैप्पीनेस और केयर शो के लिए दिया जाता है।

पिंक रोज़- किसी की खूबसूरती की तारीफ करनी हो तो उसे पिंक रोज़ दें। वैसे पिंक रोज़ को आप ग्रेस, एलीगेंस जैसी दूसरी फिलिंग्स को भी ज़ाहिर करने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। अगर कोई आपका बहुत खास है, किसी को पसंद करते हैं तो पिंक रोज़ बंच देने का आइडिया रहेगा बेस्ट।

 

पिच रोज़- वेलेन्टाइन डे के दिन किसी को थैक्यू बोलना चाह रहे हैं तो पिच कलर का गुलाब दें। इसके साथ ही किसी की तारीफ करने में भी आप पिच रंग के गुलाब को पेश कर सकते हैं।

ऑरेंज रोज़- रिश्ते की गर्माहट और जोश को बनाए रखने के साथ ही आपके उत्साह और डिज़ायर को शो करता है ऑरेंज रोज़। तो अगर आप किसी की तरफ अट्रैक्ट हैं और उसे बहुत ही ज्यादा पसंद करते हैं तो अपनी दिल की बात कह दीजिए ऑरेंज रोज़ देकर।

पर्पल रोज़- Love at first sight का सीन है तो उसे ज़ाहिर करना भी जरूरी है। इस अलग सी फिलिंग के लिए ही है ये अलग रंग का गुलाब। लैवेंडर रोज़ देना इस बात को भी जाहिर करता है कि आप किसी स्पेशल के साथ अपनी फ्रेंडशिप को आगे बढ़ाना चाह रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.