Move to Jagran APP

Raksha Bandhan 2022 Gifts: सिर्फ 500 रुपये के अंदर आने वाले ये गिफ्ट्स देकर बहन को करें खुश, जेब भी नहीं होगी ढीली

Raksha Bandhan 2022 Best Gifts रक्षाबंधन की तैयारियां जोरो-शोरों से शुरू हो चुकी हैं। इस दिन बहनें भाईयों की कलाई पर राखी बांधती हैं तो वहीं भाई बहनों को गिफ्ट देते हैं। तो 500 रुपए के अंदर आप क्या गिफ्ट दे सकते हैं जान लें यहां इसके ऑप्शन्स।

By Priyanka SinghEdited By: Published: Tue, 09 Aug 2022 12:41 PM (IST)Updated: Tue, 09 Aug 2022 03:27 PM (IST)
Raksha Bandhan 2022 Gifts: सिर्फ 500 रुपये के अंदर आने वाले ये गिफ्ट्स देकर बहन को करें खुश, जेब भी नहीं होगी ढीली
रक्षा बंधन 2022: महज 500 रुपए के अंदर आने वाले गिफ्ट आइटम्स

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Raksha Bandhan 2022: रक्षाबंधन का और इस दिन भाइयों से मिलने वाला गिफ्ट्स का बहनों को बेसब्री से इंतजार रहता है। इस बार 11 और 12 दोनों ही दिन रक्षाबंधन का त्योहार मनाया जाएगा, तो अगर आपने अभी तक गिफ्ट का प्लान नहीं किया है साथ ही बजट भी टाइट है, तो यहां हम आपको ऐसे गिफ्ट ऑप्शन्स के बारे में बताने वाले हैं जिन्हें देकर आप न सिर्फ बहनों को खुश कर सकते हैं, बल्कि अपनी भी जेब ढीली होने से बचा सकते हैं।

loksabha election banner

1. स्लिंग बैग

छोटे-मोटे काम के लिए बाहर जाते वक्त बड़ा बैग ले जाना कई बार अजीब लगता है जिस वजह से लड़कियां/महिलाएं मोबाइल और कवर के बीच में ही जरूरत भर के पैसे रख लेती हैं। तो आप उन्हें एक छोटा सा स्लिंग बैग गिफ्ट कर सकते हैं। जो आसानी से 500 रुपए के अंदर आ जाएगा और काफी यूजफुल भी होगा। इसे वो सिर्फ शॉपिंग के दौरान ही नहीं, बल्कि और भी कई मौकों पर इस्तेमाल कर सकती हैं।

2. जूलरी बॉक्स

जूलरी न देकर इस बार आप उन्हें उन्हें उनके कीमती ईयररिंग्स, नेकलेस, रिंग्स जैसी चीज़ों को सुरक्षित रखने के लिए अच्छा सा जूलरी बॉक्स गिफ्ट कर सकते हैं। ये भी आपको आराम से 500 रुपए के अंदर मिल जाएगा। ये गिफ्ट भी बहुत यूजफुल होगा, जिसे बाहर ट्रैवलिंग के दौरान भी कैरी किया जा सकता है।

3. शो पीस

अगर आपकी बहन वर्किंग है, तो उसे आप कोई प्यारा सा शोपीस भी गिफ्ट कर सकते हैं। जिससे वो ऑफिस में अपना वर्क स्टेशन डेकोरेट कर सकती हैं। वो जब-जब इस गिफ्ट को देखेंगी स्योर आपकी च्वॉइस को सराहेंगी और आपको मिस करेंगी।

4. इंडोर प्लांट्स

पेड़-पौधे किसे अच्छे नहीं लगते, तो आप इस मौके पर उन्हें ऐसा कोई प्लांट भी गिफ्ट कर सकते हैं, जिसे घर के अंदर रखा जा सकता है और साथ ही जिसे बहुत कम देखरेख की जरूरत होती है। ऐसे तमाम तरह के प्लांट्स आपको मिल जाएंगे, वो भी 500 रुपए के अंदर। 

5. लिपस्टिक्स

कई सारे ब्रांड्स पर इन दिनों सेल चल रही है, तो आप अपनी बहन को लिपस्टिक्स भी गिफ्ट कर सकते हैं। 500 रुपए में दो अलग-अलग कलर की लिपस्टिक आसानी से मिल जाएगी। आई एम स्योर इन्हें पाकर आपकी बहन सबसे ज्यादा खुश होगी और आपको बहुत ज्यादा पैसे भी खर्च नहीं करने पड़ेंगे। 

Pic credit- freepik


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.