Move to Jagran APP

Online Dating Mistakes: महिलाएं डेटिंग एप पर प्रोफाइल बनाते वक्त न करें ये गलतियां

Online Dating Mistakes अगर आप भी एक अच्छे और सच्चे पार्टनर की तलाश ऑनलाइन कर रही हैं तो इसके लिए आपको भी कुछ बातों का ध्यान रखना पड़ेगा जैसे क्या? इसी सवाल का जवाब आज के इस लेख में जानेंगे।

By Priyanka SinghEdited By: Published: Thu, 31 Mar 2022 02:14 PM (IST)Updated: Thu, 31 Mar 2022 02:14 PM (IST)
Online Dating Mistakes: महिलाएं डेटिंग एप पर प्रोफाइल बनाते वक्त न करें ये गलतियां
Online Dating Mistakes: न करें ऑनलाइन डेटिंग प्रोफाइल बनाते वक्त ये गलतियां

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क, Online Dating Mistakes: प्यार करने और मिलने की कोई उम्र नहीं होती। लेकिन एक उम्र के बाद इससे ढूंढ़ने में मुश्किल जरूर होती है। यही वजह है कि अब कई सारे डेटिंग एप आ चुके हैं जिन पर लोग अपने बारे में जानकारी देते हैं और वहां मौजूद अन्य लोग उसे देखते, पढ़ते हैं। अगर उन्हें उनका स्वभाव, रुचियां अट्रैक्टिव लगती हैं तो बातचीत शुरू होती है, जो आगे रिलेशनशिप और फिर शादी तक पहुंचती है। तो अगर आप भी डेटिंग एप के जरिए अपने राइट मैन की तलाश कर रही हैं तो सबसे पहले जरूरी है खुद की प्रोफाइल पर ध्यान देना, जिसमें ज्यादातर महिलाएं गड़बड़ी करती हैं और इसी वजह से उन्हें अच्छे और भले पुरुष मिलने के चांसेज़ कम हो जाते हैं। तो आज हम इन्हीं गलतियों के बारे में जानेंगे।

loksabha election banner

1. सुपरवुमन बनना

आमतौर पर एक उम्र के बाद महिलाएं खुद को ज्यादा कॉन्फिडेंट, हर चीज़ में सक्षम और खुश दिखाने की कोशिश करती हैं। उनका मानना होता है कि वो अकेले ही सब कुछ कर सकती हैं, उन्हें जिंदगी में मर्द की कोई खास जरूरत नहीं, वो बस ऐसे ही डेटिंग एप पर आई हैं। तो ऑनलाइन डेटिंग प्रोफाइल बनाते वक्त इस बात का ध्यान रखें। अपने आप को सुपरवुमन दिखाने की गलती न करें। ये एक तरह से आपके अहंकार को दर्शाता है साथ ही कैजुअल रिलेशनशिप की चाहत को भी।

2. घिसी-पिटी बातें करना

आपको घूमने, पढ़ने, खाना बनाने और पार्टीज़ का शौक है, ये तो ज्यादातर लोगों का होता है इसमें अलग क्या है? तो अपनी प्रोफाइल को अलग और अट्रैक्टिव बनाने के लिए कुछ अलग इंटरेस्ट बताएं जो वाकई हो। ऐसी कोई रुचि जो आपको दूसरों से अलग बनाती हो। 'रिलेशनशिप मेरे लिए सब कुछ है, मुझे ऐसा कोई चाहिए जो मुझसे बेइंतहा प्यार करें' ऐसी बातों पर आजकल लोग विश्वास नहीं करते और उन्हें ड्रामेबाज की कैटेगरी में रखते हैं।

3. रोना और शिकायतें करना

पुरानी डेटिंग, पैसों की तंगी, खराब रिलेशनशिप और लाइफ के दूसरे बैड एक्सपीरियंस को लेकर रोने-धोने की आदत भी लोगों को बहुत इरीटेट करती है। सामने वाले को लगने लगता है कि आप इन चीज़ों से बाहर ही नहीं निकलना चाहती। इस वजह से कोई आपसे मिलने और रिलेशनशिप को आगे बढ़ाने में कतराता है।

4. दोष देना

अगर आप किसी बुरे रिलेशनशिप से गुजर चुकी है तो इसके लिए हर वक्त उस व्यक्ति को दोष देते रहने से आपकी इमेज दूसरों की नजरों में खराब हो सकती है। तो पुरानी बातों को भूलकर आगे बढ़ें और गलतियों से सीखें न कि उसका ठीकरा किसी के सिर पर फोड़कर खुद मासूम बनने की कोशिश करें।

5. डीगें हांकना

अपनी कामयाबियों और टैलेंट का हर वक्त शोर न मचाएं, ये आदत भी दर्शाती है कि आप खुद को सबसे अच्छा मानते हैं। तो जितना हो सके, नेचुरल रहें। एक्स्ट्रा शो करने के चक्कर में पैर पर कुल्हाड़ी मारने की गलती न करें।

 

Pic credit- pexels


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.