Move to Jagran APP

Navratri 2019: मेकअप, आउटफिट्स के साथ डांडिया नाइट में इन चीज़ों का भी रखें ध्यान

नवरात्रि की धूम को दोगुना कर देता है डांडिया। जिसके लिए महिलाएं महीनों पहले से इसकी तैयारी शुुरु कर देती हैं। डांडिया में ओवर ऑल लुक को खूबसूरत बनाने के लिए इन बातों पर भी करें गौर

By Priyanka SinghEdited By: Published: Mon, 07 Oct 2019 12:31 PM (IST)Updated: Mon, 07 Oct 2019 03:08 PM (IST)
Navratri 2019: मेकअप, आउटफिट्स के साथ डांडिया नाइट में इन चीज़ों का भी रखें ध्यान
Navratri 2019: मेकअप, आउटफिट्स के साथ डांडिया नाइट में इन चीज़ों का भी रखें ध्यान

डांडिया और गरबा नाइट में शामिल होने वाली हैं तो मौज-मस्ती के साथ अपने लुक पर भी फोकस करना उतना ही जरूरी है। लुक से मतलब महज मेकअप और स्टाइलिश आउटफिट्स नहीं, बल्कि उसके साथ कैरी की जाने वाली एक्सेसरीज़, फुटवेयर्स, डांडिया स्टिक्स, पोटली बैग हर एक चीज़ शामिल है। तो आइए जानते हैं इनसे जुड़े ट्रेंड्स जिन्हें ट्राय कर आप पा सकती हैं हर किसी की अटेंशन।

loksabha election banner

कलरफुल एंकलेट्स

पांवों में चांदी की पायलें तो आपने पहले भी कई बार पहनी होंगी, क्यों न इस बार कुछ अलग ट्राई करें। जिस तरह आपका घाघरा चोली है बेहद कलरफुल उसी अंदाज में कलरफुल एंकलेट्स हों तो क्या कहना। बाजार में थोड़ा सा ढूंढ़ने पर आपको कुछ इस तरह के एंकलेट्स मिल सकते हैं, जैसे इस तस्वीर में हैं। अगर ऐसे एंकलेट्स न भी मिलें तो आप स्वयं भी इन्हें तैयार कर सकती हैं। जिस तरह पाम ब्रेसलेट में ¨रग्स से चेन अटैच रहती है, उसी प्रकार एंकलेट्स में रंगीन डोरी को पांवों की अंगुलियों के बीच से निकालते हुए और उसमें मोती इत्यादि पिरोते हुए एंकलेट्स की तरह पहन सकती हैं।

परफेक्ट हैं पोटली बैग

डांडिया पार्टी के पारंपरिक लुक के साथ पोटली बैग ही मैच करते हैं। गोटा, कौड़ी, मिरर वर्क और एंब्रायडरी से सजे पोटली बैग हैं एकदम परफेक्ट। अगर बाजार को थोड़ा एक्सप्लोर कर सकें तो ऐसे बैग्स मिल जाएंगे जिसमें एंब्रायडरी से डांडिया डांस की मस्ती उकेरती डिजाइंस बनी हों। वैसे इस तरह के पोटली बैग्स न सिर्फ उत्सव के माहौल के अनुकूल होते हैं, बल्कि पार्टी वेयर ट्रेडिशनल आउटफिट्स के साथ हमेशा ही खूबसूरत लगते हैं। यही वजह है कि स्टाइल ऑइकन शिल्पा शेट्टी से लेकर करीना कपूर तक विभिन्न मौकों पर हाथों में पोटली बैग लिए नजर आती हैं।

टैटू का टशन

पापंरिक लुक के साथ ट्रेंडी स्टाइल का फ्यूजन तब तक कंप्लीट नहीं होता, जब तक टैटू न सजे। इसकी डिजाइंस का कोई सेट पैटर्न नहीं होता। फूल-पत्ती, हार्ट, शेर इत्यादि कुछ भी बनवा सकती हैं। हालांकि इस बार इसकी डिजाइन्स में नयापन देखा जा रहा है। युवतियां धारा 370, 35ए की समाप्ति, चंद्रयान की सराहना, सिंगल यूज प्लास्टिक पर बैन जैसे अभियानों के समर्थन के साथ समाजिक संदेशों को टैटू में तरजीह दे रही हैं।

सजीली डांडिया स्टिक

रेडीमेड सजावटी डांडिया स्टिक खरीदने के बजाय सिंपल सी डांडिया स्टिक्स लेकर उसे पर्सनल टच देना ज्यादा अच्छा लगेगा। बाजार से गोटा, घुंघरू, मिरर, कौड़ी आदि लगाकर या छोटी कठपुतली की डिजाइन बनाते हुए डांडिया स्टिक को आकर्षक बना सकती हैं। इस तरह आप अपनी ड्रेस से मैचिंग की डांडिया स्टिक भी तैयार कर सकती हैं।

सेल्फी पॉइंट का क्रेज

आजकल जिस तरह से लोग सेल्फी को लेकर दीवाने नजर आते हैं, उसी का असर है कि अब डांडिया और गरबा के आयोजन स्थलों में खास सेल्फी पॉइंट बनाए जाने लगे हैं। अगर आप भी ऐसी किसी डांडिया पार्टी के आयोजन से जुड़ी हैं या उसमें शिरकत करने वाली हैं तो सेल्फी पॉइंट को जेहन से ओझल न होने दें। कलरफुल छतरियों, खूबसूरत रंग-बिरंगी लाइटिंग, फूलों वाले मंडप और वैसे ही दूसरे देसी प्रॉप्स जैसे स्कूटर, चारपाई इत्यादि से सजाए गए सेल्फी पॉइंट पर खींची गई तस्वीरें आपकी डांडिया पार्टी की मस्ती को हमेशा के लिए सहेजने में मदद करेंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.