Move to Jagran APP

Mother's Day 2023 Useful Gifts: फूल, केक और कार्ड से हटकर इस बार उन्हें दें कुछ ऐसा, जो हो उनके लिए यूजफुल

Mothers Day 2023 Useful Gifts मदर्स डे पर बच्चे अपनी मां को स्पेशल फील कराने की हर वो कोशिश करते हैं जिससे वो खुश हो सकें। जिसमें गिफ्ट देना सबसे पहला आइडिया है तो क्यों न इस बार कुछ ऐसा दें जिसका कर सकें वो इस्तेमाल।

By Priyanka SinghEdited By: Priyanka SinghPublished: Thu, 11 May 2023 03:49 PM (IST)Updated: Sun, 14 May 2023 08:31 AM (IST)
Mother's Day 2023 Useful Gifts: फूल, केक और कार्ड से हटकर इस बार उन्हें दें कुछ ऐसा, जो हो उनके लिए यूजफुल
Mother's Day 2023 Useful Gifts: मदर्स डे पर मां को दें ये यूजफुल गिफ्ट्स

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Mother's Day 2023 Useful Gifts: आखिरकार उन सभी बच्चों का इंतजार खत्म हुआ, जो मदर्स डे पर अपनी के लिए कुछ खास प्लानिंग करने में जुटे हुए थे। हर साल मई के दूसरे रविवार को ये दिन मनाया जाता है। इस साल पूरी दुनिया में 14 मई मदर्स डे सेलीब्रेट किया जा रहा है। इस मौके के लिए किसी ने मां को डिनर या लंच पर ले जाने की प्लानिंग कर रखी होगी, तो किसी ने उनके साथ आउटिंग प्लान किया होगा, तो वहीं कुछ बच्चे गिफ्ट्स देकर मां के प्रति अपने लव और केयर को शो करते हैं। तो अगर आपने अभी तक इनमें से कुछ भी प्लान नहीं किया है, तो टेंशन लेने की जरूरत नहीं। आपके पास अभी भी दो दिन बाकी हैं उनके दिन को यादगार बनाने की प्लानिंग करने के लिए। 

loksabha election banner

गिफ्ट देने का ऑप्शन इनमें से सबसे बेस्ट होता है। कुछ न समझ आए तो बुके, केक, चॉकलेट या कार्ड देकर भी मां को खुश किया जा सकता है, लेकिन अगर आप वाकई उनकी केयर करते हैं, तो उन्हें कुछ ऐसा दें जिसका वो इस्तेमाल कर सकें। ऐसे गिफ्ट्स को वो जब-जब इस्तेमाल करेंगी तब-तब आपको याद करेंगी। तो किस तरह के गिफ्ट्स उनके लिए हो सकते हैं यूजफुल, डालते हैं इस पर एक नजर।

स्किन एंड हेयर केयर रिलेटेड गिफ्ट

बढ़ती उम्र को लेकर महिलाएं कुछ ज्यादा ही कॉन्शियस रहती हैं। बाल सफेद हो रहे हैं, स्किन लूज हो रही है, त्वचा पर झुर्रियां नजर आने लगी हैं, तो वहीं स्किन की चमक खोती जा रही है, ये उनकी सबसे बड़ी टेंशन्स में से एक होती हैं, तो उनकी इन टेंशन को कम करने के लिए आप उन्हें स्किन केयर से जुड़े प्रोडक्ट्स गिफ्ट कर सकते हैं। एंटी एजिंग क्रीम, आई क्रीम, बालों को हेल्दी रखने वाले शैंपू, मसाज ऑयल्स जैसे कई ऑप्शन्स हैं, जो उनके काम के हैं। इन्हें वो रोजाना इस्तेमाल कर सकती हैं।   

The Body shop का ब्‍लूम एण्‍ड ग्‍लो ब्रि‍टिश रोज़ मिनी गिफ्ट, जिसमें शॉवर जेल, बॉडी बटर और हैंड क्रीम है वो भी मात्र 1395 रुपए में। ये सभी प्रोडक्ट्स पूरी तरह से वीगन है और बॉडी को सॉफ्ट व हाइड्रेट रखने का काम करते हैं। ये प्रोडक्ट्स ट्रैवलिंग के दौरान भी आसानी से कैरी किए जा सकते हैं।

House of Beauty का Green Jade Guasha kit भी मॉम को देने के लिए बेस्ट है। Facial Guasha Massage एक Facegym tool है, जो स्किन टाइटनिंग, फेस स्कल्पटिंग और यहां तक कि डबल चिन कम करने में भी बेहद असरदार है। The Jade Gua Sha फेस टूल को ऐसा डिज़ाइन किया गया है कि इससे पफी आइज़ और फेस की प्रॉब्लम को भी दूर किया जा सकता है। इस प्रोडक्ट को आप मात्र 1,275 रुपए में Flipkart से खरीद सकते हैं। 

Degya Organics का daily use healthy hair combo आप उन्हें दे सकते हैं। जो पूरी तरह से केमिकल फ्री एक नेचुरल प्रोडक्ट है। इस हेयर कॉम्बो में मौजूद प्रोडक्ट्स बाल झड़ने की प्रॉब्लम दूर करते हैं, उन्हें नौरिश करते हैं, हाइड्रेट रखते हैं और उनकी ग्रोथ में भी मदद करते हैं।  तो आप मॉम को ये भी गिफ्ट दे सकते हैं। इस कॉम्बो में एक राइस वॉटर शैंपू है और सोया मिल्क कंडीशनर, मात्र 899 रूपए में।

Inatur herbals का Aromatherapy Massage Oil Gift set भी आप मॉम को मदर्स डे पर देकर अपना लव और केयर शो कर सकते हैं। मसाज से हमारी बॉडी ही नहीं बल्कि माइंड भी रिलैक्स होता है।  

Plum ब्रांड का Bright Years Age Specialist Full Set भी उन मॉम्स को देने के लिए बेस्ट है, जो अपनी स्किन को लेकर बहुत कॉन्शियस रहती हैं। इसमें आई जेल से लेकर सीरम, सनस्क्रीन, नाइट क्रीम तक शामिल है। आई जेल के लगातार इस्तेमाल से डार्क सर्कल को दूर किया जा सकता है। तो वहीं सीरम स्किन को हाइड्रेट रखने का काम करता है। सनस्क्रीन धूप से होने वाली डैमेज से स्किन को बचाता है। नाइट क्रीम के इस्तेमाल से त्वचा मॉयश्चराइज और हेल्दी रहेगी। तो आपका ये थॉटफुल गिफ्ट मम्मी को स्योर पसंद आएगा। 

O3plus का Vitamin C combo आप मम्मी को मदर्स डे पर गिफ्ट कर सकते हैं। इस कॉम्बो में विटामिन सी फेसवॉश, विटामिन सी एंड टरमरिक क्रीम, विटामिन सी सीरम शामिल है। विटामिन सी चेहरे की चमक बढ़ाने का काम करता है और स्किन को हेल्दी बनाए रखता है और ये कॉम्बो बजट में भी है। वैसे O3Plus की वेबसाइट पर और भी कई ऐसे प्रोडक्ट्स हैं, जैसे- Mani-Pedi Kit, Skincare Combo जिसे आप उनकी जरूरत के हिसाब से देने का प्लान कर सकते हैं। आपको इस ब्रांड के प्रोडक्ट्स Flipkart, Nykaa & Purplle पर भी मिल जाएंगे।   

OZiva Youth Elixir Anti-Ageing Face Serum भी एक बेहतरीन गिफ्ट ऑप्शन है मम्मी को देेने के लिए। जो बढ़ती उम्र के साथ नजर आने वाली फाइन लाइन्स, डार्क स्पॉट्स और रिंकल्स जैसी कई समस्याएं करता है दूर। 

Clovia.com की वेबसाइट पर आकर आप कपड़ों से लेकर स्किन और हेयर केयर प्रोडक्ट्स तक की खरीददारी कर सकते हैं। मदर्स डे पर Skivia ब्रांड ने Rice Bran Skincare Products लांच किए हैं, जिसमें शैंपू से लेकर फेस टोनर, नाइट क्रीम, सनस्क्रीन, फेस स्क्रब, कंडीशनर, फेस वॉश, अंडर आई जेल मतलब वो सारी चीज़ें हैं जिसका हम रोजाना इस्तेमाल करते हैं। सबसे अच्छी बात कि ये सारे ही प्रोडक्ट्स बजट में अवेलेबल हैं।

फैशन रिलेटेड

अगर आपकी मम्मी नए-नए फैशन और ट्रेंड्स को बहुत फॉलो करती हैं, जो आपके पास ढेरों ऑप्शन्स हैं उन्हें देने के लिए। वर्किंग हैं तब तो आप उन्हें अलग-अलग स्टाइल वाले आउटफिट्स दे सकते हैं। जिसमें कुर्ते से लेकर साड़ी, सूट और भी कई चीज़ें शामिल हैं। ऑफलाइन खरीदने का वक्त नहीं, तो ऑनलाइन का लें सकते हैं सहारा। जहां वैराइटीज़ की कमी नहीं, बस आपको देना होगा अपना थोड़ा सा वक्त।

साड़ी एक ऐसा आउटफिट है जो कभी आउट ऑफ ट्रेंड नहीं होता और मम्मी के वॉर्डरोब में सबसे ज्यादा इसी का कलेक्शन होता है, तो उनके इस कलेक्शन में एड करें Taneira की खूबसूरत साड़ियां। जो दिखने में एकदम क्लासी हैं और गर्मियों के हिसाब से बेहद कंफर्टेबल। कलर से लेकर पैटर्न, डिज़ाइन की इतनी वैराइटी यहां मौजूद है कि एक बात तो स्योर है आप यहां से खाली हाथ नहीं लौटेंगे।    

वैसे एक और जगह है जहां से आप मम्मी के लिए साड़ियों की अच्छी शॉपिंग कर सकते हैं और वो है Suta. यहां ट्रेडिशनल से लेकर मॉडर्न हर किस्म की साड़ियां अवेलेबल हैं। कलर्स और डिज़ाइन्स की तो इतनी भरमार है, जो आपको बेस्ट चुने में कनफ्यूज़ कर देंगे।

Fable Street का Pinkfort Mother's day Collection को तो खासतौर से उन मॉम के लिए डिजॉइन किया गया है, जो अपने वॉर्डरोब में पॉप कलर्स एंड पैटर्न्स के आउटफिट्स रखना पसंद करती हैं, तो अगर आपकी मॉम भी उनमें से एक हैं, जो एक बार इन कलेक्शन को भी देख लें। इस कलेक्शन में पोल्का डॉट, स्ट्राइप प्रिंट ड्रेसेज, स्कर्ट्स, टॉप जैसे कई ऑप्शन्स हैं। 

फिटनेस से रिलेटेड

अगर आपकी मॉम फिटनेस फ्रीक हैं तो उनकी इस आदत को बढ़ावा दें। कुछ ऐसा दें जिससे वो अपनी डे टू डे की एक्टिविटी पर नजर रख सकें। इसमें स्मार्ट वॉच हमेशा से ही पहला और बेहतर ऑप्शन रहा है। जिसमें दिनभर में कितने कदम पैदल चलें, हार्ट बीट, ब्लड ऑक्सीजन और स्लिप साइकिल भी ट्रेक किया जा सकता है। 

वैसे एक दूसरा ऑप्शन उन्हें वॉकिंग शूज़ देने का भी है। Skechers ब्रांड का Go Walk 5 शूज़ बेस्ट है, जो बहुत ही कंफर्टेबल है। ये पैरों को एक्स्ट्रा सर्पोट देता है। इसे पहनकर वॉक करने से न ही पैरों में दर्द होता है न थकान महसूस होती है।  

Pic credit- freepik 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.