Move to Jagran APP

लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में इन टिप्स की मदद से बरकरार रखें प्यार और अपनापन

लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में रिश्ते की डोर को मजबूत बनाने के लिए प्यार और ईमानदारी के साथ कुछ और बातों का भी ध्यान रखना बहुत ही जरूरी है। तो अगर आप भी ऐसे रिलेशनशिप में हैं तो यहां दिए गए टिप्स आएंगे आपके बेहद काम।

By Priyanka SinghEdited By: Published: Tue, 22 Sep 2020 10:54 PM (IST)Updated: Tue, 22 Sep 2020 10:54 PM (IST)
लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में इन टिप्स की मदद से बरकरार रखें प्यार और अपनापन
हाथ में फोटोफ्रेम पकड़े फोन पर बातचीत करता हुआ पुरुष

शादी के बाद पति-पत्नी अगर कुछ वक्त के लिए नौकरी की वजह से अलग रह रहे हैं तो ये कोई बड़ी बात नहीं। इस वक्त में आप लड़ाई-झगड़े करके एक-दूसरे को दोष देने की जगह समझदारी से काम लेंगे तो रिलेशनशिप में प्यार और अपनापन बना रहेगा। कई बार हमें समझ नहीं आता कि ऐसा क्या करें जिससे पार्टनर को दूर रहते हुए भी खुश रखा जा सके, ऐसे में यहां दिए टिप्स पर गौर करें, जो बेशक आपके रिश्ते की डोर को मजबूत करने में मदद करेंगे।

loksabha election banner

रिश्ते में रोमांस का महत्व

रोज  एक-दूसरे को नहीं देख सकते, इससे प्यार कम नहीं हो जाता। रोमांस को जीवित रखें और उसे जाहिर करने के कुछ दिलचस्प तरीके निकालें। लव सॉन्ग लिखें, गिफ्ट भेजें, सरप्राइज विजिट करें, उनकी पसंद की कोई चीज उन्हें भेंजे। ये आपके प्यार और केयर को शो करता है। आपकी इस पहल से दूसरी ओर से भी रोमांटिक जवाब आएगा।

टेक्स्ट मैसेज का है जमाना

अपने सेलफोन के मेसेज बॉक्स में जाकर प्यारा सा संदेश टाइप करें और भेज दें पार्टनर को। इसके लिए अलग से समय निकालने की जरूरत नहीं है। अपने व्यस्त समय के बीच 10-15  मिनटस का यह लव गेम खेलें। 

क्वालिटी टाइम

अपने लिए रोज क्वॉलिटी  टाइम निकालें। स्काइप, वेबकैम का इस्तेमाल करें। धन्यवाद करें टेक्नोलॉजी का, जिसने दूर बैठे लोगों को भी नजदीक लाने में अहम भूमिका निभाई है। काम से घर लौटने के बाद कुछ समय इसके लिए निकालें। दिन भर की थकान तो मिटेगी ही, एक नया उत्साह भी मन में जागेगा।

ट्रिप एक्सचेंज

हर बार पार्टनर ही क्यों लंबी यात्रा करके आपके पास आए? कभी आप भी सरप्राइज विजिट करें और पार्टनर को सरप्राइज दें। ट्रिप चाहे तीन दिन की ही क्यों न हो, इसे यादगार बना दें। यह तो सिर्फ आप दोनों जानते हैं कि कैसे..।

सहजता बनाए रखें

दूरियां कई बार गलतफहमियां भी पैदा कर सकती हैं। लेकिन धैर्य रखें और अच्छे समय की प्रतीक्षा करें। सोचें कि भविष्य में एक बेहतर समय साथ बिताने के लिए आज आप अलग हैं। अगर किसी वजह से पार्टनर मिलने न आ सके या उसे ट्रिप कैंसल करनी पडे, फोन पिक न कर पाए तो इसे प्रतिष्ठा का प्रश्न न बनाएं। उसकी स्थिति को समझें।

Pic credit- https://www.freepik.com/premium-photo/young-man-sad-saint-valentine-concept_5195816.htm#page=1&query=long%20distance%20relationship&position=1 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.